अजीत डोभाल की नियुक्ति पर यशवंत सिन्हा का सवाल, 74 पार फिर भी मंत्री का दर्जा

नई दिल्ली
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल को मोदी सरकार ने एक बार फिर 5 साल के लिए बरकरार रखा है. इतना ही नहीं उनका प्रमोशन कर उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है. अब इस नियुक्ति पर भारतीय जनता पार्टी के बागी और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि अजीत डोभाल पहले ही 74 की उम्र पार कर चुके हैं, ऐसे में फिर भी उन्हें कैबिनेट रैंक का दर्जा दिया गया है.

यशवंत सिन्हा ने मंगलवार सुबह ट्वीट किया कि अजीत डोभाल 74 साल के हो गए हैं. फिल उन्हें पांच साल के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बना दिया गया है इतना ही नहीं अब उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी दिया गया है. शायद, जो नियम सांसदों और मंत्रियों के लिए लागू होता है वह कैबिनेट रैंक के लिए लागू नहीं होता है.

यशवंत सिन्हा बोले कि लगता है मैं हर सर्वे का सरताज हूं. इस दौरान उन्होंने पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को लेकर भी लिखा कि मुझे उन पर तरस आता है.

आपको बता दें कि यशवंत सिन्हा ने इस ट्वीट के जरिए भारतीय जनता पार्टी के उस नियम पर सवाल खड़े कर दिए हैं जिसमें 75+ के नेताओं को टिकट ना देने की बात कही जाती है. इसी के तहत इस बार बीजेपी ने लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और सुमित्रा महाजन जैसे वरिष्ठ नेताओं का टिकट काट दिया था.

सिर्फ इतना ही नहीं मोदी-शाह की जोड़ी जबसे सत्ता में आई है तभी से उन्होंने 75+ के नेताओं की मंत्री बनाने  पर रोक लगाने की नीति भी बनाई.

आपको बता दें कि सोमवार को मोदी सरकार ने फैसला करते हुए अजीत डोभाल के कार्यकाल को आगे बढ़ाया और अगले पांच साल के लिए उन्हें ही NSA बरकरार रखा. अजीत डोभाल के पद पर रहते हुए ही भारत ने पाकिस्तान में घुसकर एयरस्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक की थी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *