अजीत डोभाल की देखरेख में हुआ POK में एयर स्ट्राइक, PM मोदी को दी जानकारी

 
नई दिल्ली

भारत ने मंगलवार तड़के बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर को तबाह कर दिया जिसमें बड़ी संख्या में आतंकवादी और उनके प्रशिक्षक मारे गए हैं जो भारत में आत्मघाती हमलों की तैयारी कर रहे थे। ठोस खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए हवाई हमलों का ब्योरा देते हुए विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि ठोस खुफिया जानकारी मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद पुलवामा हमले के बाद भारत में अन्य आत्मघाती हमलों की योजना बना रहा है।
 बारह दिन पहले पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। सूत्रों ने बताया कि पूरी कार्रवाई को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल के समन्वय में अंजाम दिया।राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस कार्रवाई के बारे में जानकारी दी है।

इस बीच, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाकार के साथ पीएम मोदी के घर CCS की बैठक हुई। इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा हुई। पाकिस्तान की इस कार्रवाई के बाद जवाबी कार्रवाई की कोशिश कर सकता है। इसके अलावा एयर स्ट्राइक के बाद अतंरराष्ट्रीय समुदाय के रुख पर भारत की रणनीति के बारे में भी इस बैठक में चर्चा संभव है।
 यह बैठक पाकिस्तान के इस दावे की खबरें सामने आने के मद्देनजर हो रही है, जिसमें कहा गया है कि भारतीय वायु सेना के विमानों ने नियंत्रण रेखा पार की और पाकिस्तान में बम गिराने के बाद लौट गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *