अचनाक रात कलेक्टर कार्यालय जा पहुंचे शिवराज, अधिकारियों की जमकर ली क्लास

भोपाल

कर्जमाफी को लेकर एक बार फिर कमलनाथ सरकार पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निशाने पर आ गई है। किसानों को फसलों का सही मुआवजा और कर्जमाफी दिलाने के लिए खुद शिवराज अब सड़क पर उतर आए है। गांव गांव जाकर वह किसानों का हाल जान रहे है और सरकार और अफसरों को सीधे धमकी दे रही है। ताजा मामला सीहोर से सामने आया है जहां बीती रात कलेक्टर कार्यालय जा पहुंचे और कलेक्टर अजय गुप्ता और उनके अधीनस्थ अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई ।

दरअसल, शिवराज सिंह चौहान इंदौर से सड़क मार्ग से भोपाल लौट रहे थे। इसी दौरान सीहोर जिले के आष्टा में कुछ किसानों ने उन्हें रास्ते में रोककर अपनी खराब हुई सोयाबीन की फसल दिखाई। किसानों ने स्थानीय प्रशासन और सरकार पर उनकी अनदेखी करने का आरोप भी लगाया।किसानों की परेशानी सुनकर पूर्व मुख्यमंत्री ने उनकी समस्या के समाधान का आश्वासन दिया और कहा कि वे आज ही सीहोर कलेक्टर इस संबंध में चर्चा करेंगे। किसानों से किए इसी वादे को पूरा करने के लिए शिवराज चौहान देर रात कलेक्टर के कार्यालय पहुंच गए।इस पर शिवराज सीधे कलेक्टर कार्यालय पहुंच गए और अधिकारियों को जमकर फटकार लगा दी। शिवराज ने कहा कि खराब हो रही सोयाबीन की फसल का तत्काल सर्वे कराने और बीमा कंपनियों से फसल मुआवजा  दिलवाए ।वही शिवराज ने मांग किसानों को अनाप-शनाप दिये बिजली के बिल तत्काल माफ किए जाएं।

उन्होंने सरकार पर प्रहार करते हुए कहा है कि प्रदेश में सोयाबीन की फसलों में कीट लगने से किसान बर्बादी की कगार पर हैं। सरकार सर्वे भी नहीं कर पा रही है। इस मामले को लेकर शिवराज सिंह चौहान ने सीएम कमलनाथ को पत्र लिखने की बात कही है। इस दौरान उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि किसानों को मुआवजा नहीं मिला तो सड़क पर उतर कर आंदोलन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *