अगले हफ्ते हो सकता है दिल्ली विधानसभा चुनावों का ऐलान

 
नई दिल्ली 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव कराए जा सकते हैं. निर्वाचन आयोग ने गुरुवार को हुई बैठक में फरवरी में चुनाव कराने को लेकर चर्चा की. माना जा रहा है कि जनवरी के पहले हफ्ते में विधानसभा चुनावों के तारीखों का ऐलान भी हो सकता है.

चुनाव आयोग ने दिल्ली में विधानसभा चुनाव को लेकर आज गुरुवार को बैठक की जिसमें चुनाव कराने को लेकर चर्चा की गई. माना जा रहा है कि आयोग जनवरी के पहले हफ्ते में चुनावों के तिथियों का ऐलान कर सकता है. चुनाव आयोग ने चुनाव की तैयारियों पर भी समीझा की.

इस अहम बैठक में सुरक्षा व्यवस्था, अंतिम मतदाता सूची के प्रकाशन और चुनावी इंतजाम पर बातचीत हुई. समीक्षा बैठक में दिल्ली के सीईओ, मुख्य सचिव, और केंद्र सरकार की ओर से कई बड़े अधिकारी भी शामिल रहे.

इस बैठक में मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा और उनके दोनों सहयोगी चुनाव आयुक्त, महानिदेशक, सभी उपायुक्त, निदेशक, और उपनिदेशक भी मौजूद थे.

अहम बैठक में हुए निर्णयों के बाद अब कभी भी दिल्ली की विधानसभा के चुनावों की घोषणा की जा सकती है. माना जा रहा है कि चुनावों के तारीखों की घोषणा जनवरी के पहले हफ्ते में की जा सकती है.

5 साल पहले 2015 में दिल्ली में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए 70 में से 67 सीटों पर जीत हासिल की थी. इस बड़ी जीत के बाद अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री बने थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *