अगले हफ्ते छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे राहुल गांधी, किसान आभार रैली में लेंगे हिस्सा

रायपुर 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अगले हफ्ते छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे हैं. आगामी 28 जनवरी को वे रायपुर पहुंचेंगे और किसान आभार रैली में हिस्सा लेंगे. बता दें कि प्रदेश में सरकार बनने के बाद ये दूसरा मौका है जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ आ रहे हैं. इससे पहले वे नई सरकार के शपथ ग्रहण के मौके पर पहुंचे थे. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ की सर जमीन से लोकसभा चुनाव का बिगुल फूकेंगे. राहुल गांधी के दौरे को लेकर नया रायपुर का राज्योत्सव स्थल को सजाया संवारा जा रहा है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी ने किसानों से कांग्रेस के पक्ष में वोट देकर सरकार बनाने का आह्वान भी किया था. लिहाजा, अब कांग्रेस अध्यक्ष किसानों को उनके समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद देने उनका आभार जताने के लिए आ रहे हैं. आपको बता दें कि इस साल कुछ महीने बाद ही लोकसभा चुनाव का आगाज भी होने वाला है. इसकी जानकारी पीसीसी महासचिव महेन्द्र छाबड़ा ने दी है.

देशभर के किसान ऋण माफी और फसलों के सही दाम समेत कई मांगों को लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रहे थे. दिल्ली में कई बार किसानों ने धरना प्रदर्शन भी दिया. वहीं राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव से पहले किसानों से उनका कर्ज 10 दिनों के अंदर माफ करने का वादा किया था. यह वादा भूपेश बघेल के नेतृत्व में जैसे ही कांग्रेस की सरकार ने शपथ लिया, उसके कुछ घंटे बाद ही सीएम ने किसानों का कर्ज माफ करने का ऐलान कर दिया था.

वहीं पीसीसी प्रवक्ता शैलेष नितिन त्रिवेदी ने कहा कि राहुल गांधी के लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ का दौरा काफी मायनों में अहम है. राहुल गांधी के दौरे से पहले नया रायपुर स्थित राज्योत्सव स्थल पर कार्यक्रम की तैयारियों युद्ध स्तर पर की जा रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *