अकेले चुनाव नहीं जितवा सकता: मोदी

 तमिलनाडु
वहीं शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह कह दिया कि मोदी अकेले चुनाव नहीं जितवा सकता। इस बयान को मोदी-शाह और भाजपा की निराशा के रूप में देखा जा रहा है। दरअसल उन्होंने कहा था कि हर कार्यकर्ता को संगठन के मूल्य को समझना चाहिए और लोकसभा चुनावों में पार्टी की जीत के लिए किसी एक पर निर्भर नहीं होना चाहिए। एक हवा फैलती है मोदी आएगा सब ठीक हो जाएगा, सब जीत जाएंगे, बाजी पलट देंगे। यह सुनने में तो अच्छा लगता है। लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि मोदी भी संगठन का ही बच्चा है। अभी हमारी कड़ी परीक्षा होनी बाकी है।

हम ऐसी मीठी बातों से फिसल भी सकते हैं। अपने 80 मिनट के भाषण में पीएम मोदी ने विपक्ष के गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि एक मजबूत सरकार और एक मजबूर सरकार के बीच चुनाव करना है। उन्होंने पार्टी के चेताया कि हमें आत्मसंतोष के साथ नहीं बैठना है। उन्होंने कहा कि बारिश बीज के लिए अच्छी होती है। लेकिन हमें पता है कि अगर किसान इसे सही समय पर नहीं बोएंगे तो क्या बारिश और बीज का कोई मतलब रह जाएगा? इसी तरह हमें चुनावी फील्ड को तैयार करना होता है। मेरा बूथ सबसे मजबूत हो, यही हमारी जीत का मंत्र होना चाहिए।

हमारे पास विकासवादी एजेंडा, उधर अवसरवादी गठबंधन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों के महागठबंधन बनाने की कवायद पर तंज करते हुए रविवार को कहा कि भाजपा देश की सेवा करने के लिए है जबकि दूसरी ओर अवसरवादी गठबंधन हैं, वशंवादी पार्टियां हैं। मोदी ने कहा कि वे अपना साम्राज्य खड़ा करना चाहते हैं लेकिन हम जनता को सशक्त करना चाहते हैं। भाजपा के खिलाफ गठबंधन अल्पकालिक है और संबंधित दल ये गठबंधन अपने फायदों के लिए कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में पांच संसदीय सीटों के बूथ स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान कहा कि अन्य दलों की भांति हम बांटो और राज करो के लिए अथवा वोट बैंक बनाने के लिए राजनीति में नहीं हैं। हम यहां हर तरीके से देश की सेवा के लिए है। विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए आने वाले चुनाव भाजपा और देश के लिए अहम है। उन्होंने यह भी कहा कि एक ओर हमारे पास विकासात्मक एजेंडा है तो वहीं दूसरी ओर अवसरवादी गठबंधन हैं, वशंवादी पार्टियां हैं। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *