अकेले गाजीपुर में सात नए लोगों में मिला संक्रमण, पूर्वांचल में 10 और कोरोना पॉजिटिव मिले

वाराणसी 
पूर्वांचल में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। लगातार दो दिनों तक 25 से ज्यादा मामले सामने आने के बाद रविवार की दोपहर तक ही 10 और मामले सामने आ गए। इनमें सबसे ज्यादा गाजीपुर में सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मऊ, मिर्जापुर और भदोही में एक-एक कोरोना संक्रमित मिले हैं। सभी प्रवासी मजदूर हैं। इनमें एक महिला भी है। 

गाजीपुर में नए मामलों के साथ ही कोरोना पॉजिटिव की संख्या 34 हो गई है। इसमें एक्टिव केस 28 हैं। रविवार को गाजीपुर में मुहम्मदाबाद ब्लाक के यूसुफपुर, मनिहारी ब्लाक के चकबाकर व युसूफपुर, रेवतीपुर ब्लाक के रेवतीपुर, सदर ब्लाक के डिलिया व बभनौली, जखनियां ब्लाक के तालभीत्तर गांव के प्रवासी पॉजिटिव मिले। 

मिर्जापुर में एक मरीज पॉजिटिव पाया गया। जमालपुर के जफरपुरा गांव का निवासी है। वह 13 मई को मुंबई से चंदौली लौटा था। चंदौली में स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान सैंपल लिया गया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे विंध्याचल स्थिति कोरोना अस्पताल में भर्ती करा दिया है। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। 

भदोही में भी एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। भदोही में मिला व्यक्ति पिछले दिनों मुंबई से शहर कोतवाली क्षेत्र के नगुआ गांव स्थित घर आया था। जिले में अब सात कोरोना मरीज हो गए हैं। नगुआ गांव को हॉटस्पॉट घोषित कर सख्ती बढ़ा दी गई है। 

मऊ में मुंबई से लौटी एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। महिला मधुबन थाना क्षेत्र के मर्यादपुर की रहने वाली है। मौके पर आला अफसर पहुंच गये हैं। महिला मुंबई के अंधेरी से स्पेशल ट्रेन से 13 मई को आई थी। जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तीन हो गई है। महिला को आजमगढ़ भेज दिया गया है। परिजनों को क्वारंटीन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *