अंबाला में झुग्गियों पर गिरी दीवार, तीन बच्चों समेत पांच लोगों की मौत

 अंबाला 
गवर्नमेंट पीजी कालेज अंबाला छावनी से सटी झुग्गियों बड़ा हादसा हो गया। शुक्रवार देर रात दीवार गिरने से पांच लोगों की मौत की घटना सामने आई है। मरने वालों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। यह सभी रात के समय झुग्गी में टीवी पर फिल्म देख रहे थे। इसी बीच डिश के सिग्नल टूट गए। बचकुंड नाम का एक व्यक्ति छत पर चढ़ा और उसने डिश का एंगल ठीक करने का प्रयास किया।
जैसे ही वह नीचे उतरा तो दीवार ढह गई। हादसे के वक्त करीब 12 लोग फिल्म देख रहे थे। जैसे ही दीवार ढही तो करीब छह लोगों ने खुद को बचा लिया। जबकि पांच दीवार के नीचे दबने से मर गए। हादसे में बच्ची सहित तीन व्यक्तियों को गंभीर हालत में छावनी नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। दरअसल छावनी गवर्नमेंट पीजी कालेज के साथ झुग्गी झोपड़ियों में कई परिवार रहते हैं।

यह लोग दिहाड़ी मजदूरी करके जीवन यापन करते हैं। यह सभी रात के समय टीवी पर फिल्म देख रहे थे। जैसे ही सिग्नल टूटे तो बचकुंड दीवार पर चढ़कर छत तक पहुंचा। वह डिश ठीक करके उतरा तो दीवार गिर गई।

पानी रिस-रिस के खोखली हो गई थी दीवारः 

दरअसल जिस जगह यह हादसा हुआ वहां लंबे समय से नाले पर मल्टी लेवल पार्किंग का निर्माण कार्य चल रहा है। इसके चलते नाले की खुदाई भी की गई है। यहीं पर किंग पैलेस भी लगता है। इसी किंग पैलेस की दीवारों में नाले के पाने का रिसाव हो रहा था। जिससे यह दीवारें थोथली हो चुकी थी और उनमें दरारें आई हुई थी। इसी कारण यह दीवार गिर गई। 

इनकी हुई हादसे में मौत, साला-जीजा भी शामिलः- मरने वालों में 25 वर्षीय तस्लीम, 12 साल का अमित, सात वर्षीय सुमित, पांच वर्षीय बाबू और बालू शामी 25 साल का निधन हो गया। मरने वालों में तस्लीम और शामी साले-जीजा बताए जा रहे हैं। जबकि चार महीने की बच्ची जन्नत और 18 वर्षीय खुशी सहित एक अन्य व्यक्ति को घायल अवस्था में छावनी नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इसके अलावा चार माह की बच्ची और उसकी मां हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *