अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी का टाइम पूरा हो गया: सुनील गावसकर

 
नई दिल्ली

महान बल्लेबाज सुनील गावसकर ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है। गावसकर ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी का समय पूरा हो गया है और भारतीय टीम को वर्ल्ड कप विजेता कप्तान से आगे देखना चाहिए।  गावसकर ने एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि अब वक्त आ गया है कि भारतीय टीम प्रबंधन अब धोनी से आगे देखना शुरू करे। गावसकर का यह बयान ऐसे समय में आया है जब धोनी के अंतरराष्ट्रीय करियर को लेकर काफी सवाल उठ रहे हैं।

धोनी ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यू जीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद कोई मुकाबला नहीं खेला है। धोनी ने भारत के वेस्ट इंडीज दौरे पर आराम करने का फैसला किया था। उन्होंने अगस्त के काफी समय में पैरा-रेजिमेंट के साथ कश्मीर में ट्रेनिंग की थी। धोनी साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जी रही टी20 इंटरनैशनल सीरीज में भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। गावसकर ने कहा, 'धोनी का समय पूरा हो गया है। मेरे पूरे सम्मान के साथ कहना चाहता हूं कि उनका समय पूरा हो गया है। भारत को अब आगे देखना चाहिए। धोनी के प्रति पूरा सम्मान दिखाते हुए मैं कहना चाहता हूं कि उन्हें बाहर किए जाने से पहले विदाई मिल जानी चाहिए।'

एक ओर चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा था कि धोनी को मालूम है कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कब अलविदा कहना है। इसके साथ ही टीम प्रबंधन ने भी इस दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज का समर्थन ही किया है। विराट कोहली ने भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले कहा था कि संन्यास लेने का फैसला धोनी का पर्सनल है। उन्होंने कहा था कि धोनी अब भी भारतीय क्रिकेट के लिए काफ महत्वपूर्ण हैं। कोहली ने हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड टी20 मुकाबले का एक फोटो ट्वीट किया था जिसके बाद धोनी के संन्यास की अटकलों को एक बार फिर हवा मिली थी। हालांकि कोहली ने उन अटकलों को खारिज करते हुए कहा था कि उन्होंने यह यूं ही ट्वीट कर दिया था। धोनी की गैर-मौजूदगी में टीम प्रबंधन ऋषभ पंत को तैयार कर रहा है। पंत अब तीनों प्रारूपों में बतौर विकेटकीपर टीम की पहली पसंद बन चुके हैं। हालांकि उनके शॉट सिलेक्शन पर कई बार सवाल उठते रहते हैं और उन पर भी अब अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *