स्वर्ग से कम नहीं हैं दुनिया के ये 10 सबसे अनोखे होटल, ये तस्वीरें देती हैं गवाही

हर किसी का सपना होता है कि वो कभी न कभी किसी ऐसे होटल में जाएं, जो आलीशान हो, कुछ अलग हो और जिंदगी की हर सुख-सुविधा से लैस हो। आज हम आपको कुछ ऐसे ही होटल के बारे में बताने जा रहे हैं, जो किसी स्वर्ग से कम नहीं है। ये होटल अपनेआप में अनोखे हैं, जिन्हें देखकर आपका भी मन मचल उठेगा वहां जाने को…

ये है मालदीव के रंगाली आइसलैंड पर बना कोनराड होटल। इसे समुद्र के बीच में इस तरह से बनाया गया है कि नीचे से देखने पर ऊपर मछलियों का झुंड तैरता नजर आता है।  

पहाड़ों की गोद में बना स्विट्जरलैंड का एश्चर क्लिफ होटल अपनेआप में बेहद ही खूबसूरत है। इसकी बनावट इस तरह की है कि यहां आकर हर कोई अलग ही रोमांच महसूस करता है।

फ्रांस का एट्रप रीव्स होटल पूरी तरह प्रकृति की गोद में बसा है। चारों तरफ बर्फबारी के बीच कांच की चारदीवारी से ढका ये होटल गजब का अहसास कराता है।

ये है इटली का रेस्टोरेंट ग्रोटा होटल, जो पहाड़ पर मौजूद एक गुफा के अंदर बनाया गया है। शाम के समय यह होटल दिखने में इतना खूबसूरत लगता है, जैसे आप स्वर्ग में आ गए हों।

थाइलैंड के रयादी कराबी में बना यह होटल भी इटली के ग्रोटा होटल की तरह एक गुफा के अंदर है। हालांकि इसमें अंतर सिर्फ इतना है कि यह समुद्र तट पर है।

ये है इंडोनेशिया का उबुद हैंगिंग गार्डेन होटल, जो एक घने जंगल के बीच लग्जरी अहसास कराता है। ये है सेंट लूसिया का लाडेरा रिसोर्ट, जहां मजे से बैठकर आप दूर तक प्रकृति के दर्शन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *