अनिल अंबानी ने दी बैंकरप्सी अर्जी, RCom के शेयर 50 फीसदी से ज्यादा टूटे

नई दिल्ली 
कर्ज में दबी अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कॉम्युनिकेशंस के शेयरों में सोमवार को बड़ी गिरावट आई। कंपनी के शेयर 50 फीसदी टूटकर रेकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच गए। संपत्तियों की बिक्री में असफल रहने पर रिलायंस ने NCLT में इन्सॉल्वेंसी ऐंड बैंकरप्सी अर्जी दायर करने का फैसला किया तो दूसरी तरफ टेलिकॉम इक्विपमेंट कंपनी एरिक्सन सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर RCom के चेयरमैन अनिल अंबानी की सारी निजी संपत्ति पर दावा करने जा रही है। 

अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली कंपनी के निदेशक मंडल ने शुक्रवार को कर्ज निपटान योजना की समीक्षा की। निदेशक मंडल ने पाया कि 18 महीने बीत जाने के बाद भी संपत्तियों को बेचने की योजनाओं से कर्जदाताओं को अब तक कुछ भी नहीं मिल पाया है। बयान में कहा गया, 'इसी के आधार पर निदेशक मंडल ने तय किया कि कंपनी NCLT मुंबई के जरिए तेजी से समाधान का विकल्प चुनेगी। निदेशक मंडल का मानना है कि यह कदम सभी संबंधित पक्षों के हित में होगा।' 

बड़े भाई मुकेश अंबानी की नई कंपनी रिलायंस जियो की एंट्री से टेलिकॉम सेक्टर में आए भूचाल की वजह से RCom का वायरलेस कारोबार भी ठप हो गया। मार्च 2017 तक इस पर बैंकों का 7 अरब डॉलर बकाया था। 

Rcom के शेयरों में सोमवार सुबह 54.3 फीसदी गिरावट आई और एक शेयर की कीमत 5.3 रुपये रह गई। शुक्रवार को बाजार बंद होने तक इस साल RCom के शेयर 19.4 फीसदी टूट चुके हैं। कारोबार की शुरुआत के पहले 45 मिनट में RCom के 12 करोड़ शेयर निवेशकों ने बेच डाले। दोपहर 12:15 पर कुछ सुधार आया और सेंसेक्स और निफ्टी के पर कंपनी के शेयर करीब 36 फीसदी गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *