साइबर कैफे में छाप रहे थे नकली नोट, जानें क्या-क्या हुआ बरामद

 मुरादाबाद 
कटघर पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर नकली नोट बनाने के गोरखधंधे का खुलासा किया है। आरोपियों के पास से 100-100 रुपये के 65 नकली नोट और कलर प्रिंटर बरामद हुए हैं। पांचों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की है।

एसएचओ कटघर देवेश सिंह ने बताया कि शनिवार देर शाम दस सराय चौकी प्रभारी कालेंद्र सिंह ने वाहन चेकिंग के दौरान बाइक सवार दो युवकों के पास से कुछ नकली नोट बरामद किए। कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि जयंतीपुर में यह नोट छापे गए हैं। बाद में पुलिस टीम के साथ चौकी प्रभारी ने जयंतीपुर में छापा मारा। वहां एक घर के अगले हिस्से में बने साइबर कैफे में 6500 रुपये नकली नोट और 800 रुपये अर्धनिर्मित नकली नोट बरामद हुआ।

मौक से कलर प्रिंटर, नोट छापने के लिए रखे गए कागज, दो बाइक भी पुलिस ने जब्त की। मामले में आरोपी मोहम्मद उस्मान और शहजाद उर्फ नन्हे निवासीगण मोहल्ला हरपाल नगर थाना गलशहीद, दानिश निवासी करूला, मोहम्मद आमिर निवासी मोहल्ला आजाद नगर मियां कॉलोनी जयंतीपुर थाना मझोला और आलिम निवासी हरपाल के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। रविवार को आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *