वीवो U20 भारत में हुआ लॉन्च

Vivo ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Vivo U20 लॉन्च कर दिया है। ट्रिपल रियर कैमरा के साथ आने वाला यह फोन Vivp V10 का सक्सेसर बताया जा रहा है। वीवो का यह स्मार्टफोन बजट सेगमेंट में पेश किया गया है। फोन में पावरफुल प्रोसेसर और फास्ट चार्जिंग जैसे कई प्रीमियम फीचर दिए गए हैं। फोन को भारत में दो वेरियंट में पेश किया गया है। तो आइए डीटेल में जानते हैं इस फोन के बारे में।

वीवो U20 के स्पेसिफिकेशन्स
फोन में 1080×2340 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.53 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। फोन 90.3% के स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो के साथ आता है। 6जीबी तक के रैम के साथ आने वाले इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 एसओसी प्रोसेसर दिया गया है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो फोन में ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड Funtouch OS दिया गया है।

फटॉग्रफी के लिए फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें Sony IMX499 सेंसर के साथ 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा यहां 8 मेगापिक्सल का वाइड-ऐंगल लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा।

फोन को पावर देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है जो ड्यूल इंजन फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी के साथ आती है। फोन के रिटेल बॉक्स में 18 वॉट का चार्जर दिया जा रहा है। फोन की इंटरनल मेमरी को मेमरी कार्ड की मदद से 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

कीमत और उपलब्धता
कीमत की बात करें तो फोन का 4जीबी+64जीबी वाला वेरियंट 10,990 रुपये और 6जीबी+64जीबी वाला वेरियंट 11,990 रुपये में आता है। रेसिंग ब्लैक और ब्लेज ब्लू कलर ऑप्शन में आने वाले इस फोन की सेल 28 नवंबर दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। ग्राहक इस फोन को ऐमजॉन इंडिया और वीवो के ई-शॉप से ऑर्डर कर सकते हैं। फोन को कंपनी आकर्षक लॉन्च ऑफर में उपलब्ध कराने वाली है। इस ऑफर के तहत वीवो U20 खरीदने वाले ग्राहकों को प्रीपेड ऑर्डर पर 1000 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *