लोकसभा चुनाव हारे कांग्रेस नेता हाईकोर्ट पहुंचे, चुनाव रद्द करने की मांग

जबलपुर
मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव हार चुके कांग्रेस प्रत्याशी हाईकोर्ट की शरण में पहुंच गए हैं. पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद कांतिलाल भूरिया सहित 14 नेताओं ने कोर्ट में याचिका लगायी है. इन सभी ने बीजेपी सांसदों का चुनाव रद्द करने की अपील याचिका में की है.

लोकसभा चुनाव में जनता की अदालत में चुनाव हार चुके कांग्रेस प्रत्याशियों को कोर्ट से न्याय की उम्मीद है. पार्टी के ऐसे 14 नेताओं ने जबलपुर हाईकोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है, जो चुनाव में प्रत्याशी थे. इनमें झाबुआ-रतलाम सीट से कांतिलाल भूरिया भी शामिल हैं. इन नेताओं ने बीजेपी प्रत्याशियों का चुनाव रद्द करने की मांग की है. इन लोगों ने बीजेपी प्रत्याशियों पर गलत ढंग से चुनाव जीतने का आरोप लगाया.

रतलाम झाबुआ , सीधी, सतना, ग्वालियर, टीकमगढ़,बालाघाट, होशंगाबाद, मंडला,उज्जैन, खरगोन, विदिशा, दमोह, सागर, शहडोल से लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाए गए नेताओं ने ये याचिका दायर की है.

कांतिलाल भूरिया का कहना है प्रदेश में इतने बड़े अंतर से जीत विश्वास करने लायक नहीं  है. याचिका में मांग की गयी है कि पूरी निर्वाचन प्रक्रिया की उच्च स्तरीय जांच के लिए समिति बनायी जाए. आज की याचिकाएं मिलाकर अब तक कुल 18 संसदीय क्षेत्रों से याचिका दायर की गई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *