रमन का सरकार पर ‘बदलापुर’ की राजनीति करने का आरोप, CM ने किया इंकार

दंतेवाड़ा
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बहुचर्चित नागरिक आपूर्ति निगम (नान) घोटाले के मुख्य आरोपी पूर्व महाप्रबंधक शिवशंकर भट्ट (Shiv Shankar Bhatt) और अकाउंट ऑफिसर चिंतामणि चंद्राकर (Chintamani Chandrakar) के बयानों को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) और पूर्व सीएम रमन सिंह (Raman Singh) के बीच मंगलवार को जुबानी जंग छिड़ गई. दंतेवाड़ा जाने से पहले रमन सिंह ने जहां सरकार पर बदले की भावना से कार्रवाई करने का आरोप लगाया तो वहीं सीएम बघेल ने कहा कि सरकार दोनों के बयानों पर कार्रवाई कर रही है.

नान (NAN) के अधिकारी चिंतामणि के एफिडेविट पर भूपेश बघेल ने कहा कि "बीजेपी शासन में ACB (Anti Corruption Bureau) और EOW (Economic Offences Wing) ने नान अधिकारियों के ठिकानों पर छापे मारे थे तो क्या वो बदलापुर था? अगर किसी सरकारी अधिकारी के खिलाफ कोई शिकायत होगी तो क्या यह दोनों संस्थाएं उसकी जांच नहीं कर सकती."

सीएम ने कहा कि "मैंने तो चुनौती दी है अगर बदले की भावना से एक भी कार्रवाई हो रही है तो बताएं, लेकन रमन सिंह तो सीधा आरोप लगा रहे हैं." सीएम बघेल ने कहा कि "जोगी और उनके परिवार के खिलाफ कार्रवाई हुई, जिसकी जांच रमन सिंह और उसकी सरकार ने ही शुरू की थी. नान कार्यालय में छापा किसने मारा था रमन सिंह ने, अंतागढ़ में गड़बड़ी किसने की थी. यह सब रमन सिंह के कार्यकाल में हुआ तो बदलापुर कैसा?"

बता दें कि पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने नान मामले में चिंतामणि चंद्राकर पर हो रही कार्रवाई को लेकर कहा है कि "प्रदेश में अपराधियों को गवाह बनाने की शुरू हुई नई परंपरा देश में कहीं नहीं है. यहां डरा-धमका कर आरोपियों को गवाह बनाया जा रहा है, जो मुख्य आरोपी है, वह 4 साल की सजा काट चुका है. जनता सब देख रही है. रमन ने यह भी कहा कि जो भी आरोप सरकार हम पर लगाना चाहे लगा ले. हम सभी के जवाब देंगे."

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *