मध्य प्रदेश में होने वाला आईफा अवार्ड समारोह कैंसिल हो सकता है

इंदाैर
काेराेनावायरस फैलने के डर से इंदाैर में 27 से 29 मार्च काे हाेने वाला आईफा अवाॅर्ड्स टलना लगभग तय हाे गया है। आईफा की एक टीम 6 मार्च काे भाेपाल आ रही है, जाे अंतिम फैसला लेगी। वहीं, कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए शिक्षा विभाग ने परीक्षा देने वाले छात्रों को अलग बैठाने की गाइडलाइन जारी की हैं। साथ ही इंदौर-दुबई फ्लाइट की बुकिंग भी 30 प्रतिशत तक घट गई है।

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही आईफा की टीम ने मुंबई में प्रेस काॅन्फ्रेंस कर अवाॅर्ड के लिए नाॅमिनेशन्स, हाेस्ट और परफाॅमर्स की लिस्ट जारी की थी।

बड़े आयाेजनाें रद्द करने वाली गाइडलाइन जारी
देश में काेराेना वायरस के बढ़ते मामलाें काे देखते हुए केंद्र सरकार ने बड़े आयाेजनाें काे रद्द करने वाली गाइडलाइन जारी की है। इस लिए कायस लगाए जा रहे है कि आईफा अवाॅर्ड्स भी एक बड़े आयोजन में से एक हैं। जानकारी के मुताबिक अगर आईफा अवाॅर्ड्स कैसिल होता है तो सरकार को लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड सकता है। क्योकि सरकार ने इस आयोजन में आने वाले बॉलीबुड के अभिनेता और अभिनेत्री और मेहमानों के लिए इंदौर के लगभग सभी बड़े हाेटल्स बुक किए हैं। बताया जा रहा है कि आईफा अवाॅर्ड्स कार्यक्रम के लिए इंदौर के अलग अलग होटलों में लगभग 6 हजार रूम बुक किए गए है। अगर आईफा अवाॅर्ड्स कैसिल होता है तो होटलों में बुकिंग आदि कैसिंल हो सकते है और सरकार को लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड़ सकता है।

मई तक बढ़ाने पर हो रहा विचार
27 से 29 मार्च को होने वाला आईफा अवाॅर्ड्स अगर कैसिंल होता है तो इसे मई माह में किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक आईफा टीम आयाेजन काे मई तक बढ़ाने पर विचार कर रही है। वही मुख्य सचिव एसआर माेहंती का कहना है कि उन्हें आईफा अवाॅर्ड्स के कैसिंल की कोई सूचना नहीं मिली है।

3 हजार से ज्यादा टैक्सियां बुक
आईफा अवाॅर्ड्स में आने वाले मेहमानों के लिए 3 हजार से ज्यादा टैक्सियां बुक की गई हैं। मेहमानों को उज्जैन, महेश्वर, मांडू, ओंकारेश्वर का भ्रमण कराया जाना तय है, इसके लिए भी बड़ी संख्या में टैक्सी और लग्जरी बसों को भी बुक कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *