नेशनल जूनियर स्क्वैश चैंपियनशिप में वंश रहे उपविजेता

रायपुर
स्क्वैश रैकेट फेडरेशन आॅफ इंडिया द्वारा पिछले माह कोलकाता में आयोजित फाइव स्टार ईस्टर्न स्लैम नेशनल जूनियर स्क्वैश चैंपियनशिप 2019 में बालक अंडर-13 में छत्तीसगढ़ के स्क्वैश खिलाड़ी वंश चंद्राकर ने उपविजेता बनकर प्रदेश का मान बढ़ाया।

वंश ने स्क्वैश खेल की शुरूआत 2016 से की। चार वर्षों में अपनी मेहनत व प्रशिक्षकों के मार्गदर्शन से पहले बालक अंडर-11 वर्ग में इंडिया टॉप-10 में उसने जगह बनाई उसके बाद स्प्रिटो नेशनल स्क्वैश चैंपियनशिप ठाणे बालक अंडर-13 वर्ग में ब्रॉन्ज मैडल प्राप्त कर राज्य को गौरवान्वित किया। वर्तमान में वंश चंद्राकर की आॅल इंडिया रैंकिंग-20 है, इस प्रतियोगिता में उपविजेता रहने के बाद इंडिया बालक अंडर 13 वर्ग इंडिया नंबर-1 बनने की संभावना प्रबल हो गई है।

वंश के इस उपलब्धि पर छत्तीसगढ़ स्क्वैश एसोसिएशन के उपाध्यक्ष व रायपुर डिस्ट्रिक्ट स्क्वैश एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज कुमार अग्रवाल ने बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है। छत्तीसगढ़ स्क्वैश एसोसिएशन के सचिव डॉ. विष्णु कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि वंश पिछले चार से स्क्वैश कॉम्प्लेक्स नगर निगम में उनके मार्गदर्शन में अभ्यास कर रहा है। भविष्य में वंश से उन्हें बेहतर परिणाम की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *