दिल्ली में नहीं हो पाई सिंधिया की सोनिया गांधी से मुलाकात, समर्थकों ने दिल्ली में डाला डेरा

भोपाल
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पीसीसी चीफ (PCC Chief) के पद को लेकर अभी तक कोई नतीजा नहीं निकल पाया है. नई दिल्ली (New Delhi) में मंगलवार को कांग्रेस महासचिव (Congress General Secretary) ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से प्रस्तावित मुलाकात नहीं हो पाई है. ऐसे में अब मध्य प्रदेश के नए पीसीसी चीफ की नियुक्ति को लेकर गुरुवार को होने वाली कांग्रेस की उच्च स्तरीय बैठक (High level meeting) में फैसला होने की संभावना जताई जा रही है.

दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात नहीं होने पर सिंधिया ने मीडिया से बातचीत में कहा, "मुझे महाराष्ट्र चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी (Screening committee) की बैठक में शामिल होना था. मैंने पार्टी अध्यक्ष से मिलने के लिए अलग से कोई समय नहीं मांगा था. हालांकि पार्टी आलाकमान ने गुरुवार को राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष की बैठक बुलाई है."

बहरहाल, गुरुवार को होने वाली कांग्रेस की उच्च स्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) के आने की संभावना कम है क्योंकि उनके कार्यक्रम पहले से तय हैं. बता दें कि इस बैठक में प्रदेश के प्रभारी महासचिव दीपक बाबरिया (Deepak Babariya) शामिल होंगे.

दीपक बाबरिया ने बैठक को लेकर कहा कि "नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर फैसला पार्टी आलाकमान को लेना है. ऐसे में सोनिया गांधी कभी भी प्रदेश के नेताओं से बात कर इस बारे में फैसला ले सकती हैं."

मध्य प्रदेश में अभी भी नए पीसीसी चीफ को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है. वहीं दिल्ली में सोनिया गांधी से सिंधिया की प्रस्तावित मुलाकात को लेकर ये माना जा रहा था कि अब पीसीसी चीफ को लेकर कोई रास्ता निकल जाएगा, लेकिन मुलाकात नहीं होने से सिंधिया समर्थकों ने दिल्ली में डेरा डाल दिया है.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में सिंधिया को पीसीसी चीफ (PCC Chief) बनाने की मांग जोरों पर है. सिंधिया समर्थक सोनिया गांधी को पत्र लिखकर और होर्डिंग के जरिए अपनी बात पहुंचा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *