डबल एनकाउंटर से दहला गाजियाबाद, दो घंटे में दो बार भिड़े पुलिस-बदमाश

गाजियाबाद

गाजियाबाद पुलिस ने बदमाशों की धरपकड़ के लिए हर थाना क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान चलाया है जिसके चलते आए दिन कहीं ना कहीं पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो रही है. बीते मंगलवार देर शाम महज 2 घंटे के अंदर पुलिस और बदमाशों के बीच दो मुठभेड़ हुईं.

पहली मुठभेड़ गाजियाबाद के थाना कवि नगर इलाके में हुई. इस दौरान दोनों तरफ से हुई फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लगी, जबकि दूसरा बदमाश भागने में कामयाब हो गया. इस मुठभेड़ में पुलिस का एक सिपाही भी घायल हो गया.

वहीं दूसरी मुठभेड़ गाजियाबाद के विजयनगर थाना क्षेत्र के सिद्धार्थ विहार इलाके में कार सवार बदमाशों और पुलिस टीम के बीच हुई, जिसमें दिल्ली निवासी एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया. उसे गिरफ्तार कर अस्पताल भेजा गया है. वहीं मुठभेड़ में घायल बदमाश के तीन साथी मौके से फरार हो गए. हालांकि एक पुलिसकर्मी भी इस मुठभेड़ के दौरान घायल हुआ. अब पुलिस फरार बदमाशों की तलाश में जुटी है.

मुठभेड़ की जानकारी देते हुए गाजियाबाद एसपी सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि कविनगर थाना क्षेत्र के संजय नगर इलाके में पुलिस चेकिंग कर रही थी. बीती रात करीब 9 बजे पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक बिना नंबर की मोटर साइकिल पर सवार 2 संदिग्ध लोगों को रुकने का इशारा किया. इस दौरान उन लोगों ने बाइक रोकने के बजाय भगाना शुरू कर दिया और फायरिंग शुरू कर दी.

पुलिस की जवाबी फायरिंग में बदमाश पुष्पेंद्र गोली लगने से घायल हो गया. बदमाश पुष्पेंद्र हैदरनगर थाना कोतवाली नगर जनपद हापुड़ का रहने वाला है. घायल बदमाश को गिरफ्तार कर अस्पताल भेज दिया गया है. मुठभेड़ के दौरान एक सिपाही विपिन भी घायल हो गए, जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है. एसपी सिटी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त पुष्पेंद्र थाना ट्रोनिका सिटी डबल मर्डर केस में वॉन्टेड चल रहा था. बदमाश पुष्पेंद्र की गिरफ्तारी पर 25,000 रुपये का पुरस्कार घोषित है.

पुलिस की गिरफ्तारी के दौरान एक बदमाश भागने में सफल रहा, जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. गिरफ्तार बदमाश पुष्पेंद्र के कब्जे से 1 तमंचा, 315 बोर मय, 1 खोखा, 2 जिन्दा कारतूस साथ ही बिना नंबर की मोटरसाइकिल भी बरामद हुई. जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार बदमाश के ऊपर लूट चोरी के लगभग दर्जन भर से ज्यादा केस दर्ज हैं .

वहीं पुलिस और बदमाशों के बीच दूसरी मुठभेड़ गाजियाबाद के विजयनगर थाना क्षेत्र के सिद्धार्थ विहार इलाके में बीती रात करीब 10.30 बजे हुई. जहां पुलिस ने एक्सेंट कार में सवार 4 संदिग्ध व्यक्तियों को रुकने का इशारा किया. भागते हुए बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश गौतम घायल हो गया. पुलिस के मुताबिक बदमाश गौतम दिल्ली के गोविन्दपुरी का निवासी है.

घायल बदमाश को गिरफ्तार कर अस्पताल भेज दिया गया. वहीं मुठभेड़ के दौरान एक कॉन्स्टेबल मंजीत भी घायल हो गए, जिनको इलाज के लिए अस्पताल में एडमिट कराया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *