चंबल कमिश्नर ने घरों में बंद लोगों से फोन पर बात की, मुरैना में कर्फ्यू में परेशानी के बारे में पूछा

मुरैना/शिवपुरी
चंबल की संभागायुक्त रेनू तिवारी ने रविवार सुबह कोरोना के चलते शहर में कर्फ्यू में हो रही परेशानियों को लेकर लोगों से फोन पर बात की। उन्होंने मुरैना में लगाए गए कर्फ्यू के दौरान लोगों को आने वाली दिक्कतों के समाधन से संबंधित सुझाव मांगे और उनकी कुशल क्षेम पूछी।। संभागायुक्त रेनू तिवारी ने पहले अभिभाषक, पत्रकार और समाजसेवियों से फोन पर बात की और उनसे अपील की कि वह कर्फ्यू और लॉकडाउन के दौरान प्रशासन को सहयोग करें और गरीब और मजदूरों को खाद्य सामग्री उनके घर तक पहुंचाने में प्रशासन द्वारा होम डिलीवरी की पहल की भरपूर मदद करें। उन्होंने कहा कि प्रशासन कोरोना से लोगों के बचाव के हर संभव प्रयास कर रहा है। मुरैना में दुबई से लौटे एक युवक की वजह से उसकी पत्नी और बच्चों समेत 12 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। युवक ने अपनी मां की तेरहवीं में भोज दिया था, जिसमें आए उनके रिश्तेदारों की जांच भी की गई है और उन्हें क्वारैंटाइन किया गया है।

चंबल संभागायुक्त ने लोगों से भी अपील की है कि वे इस कठिन समय मे अपने-अपने घरों में रहकर कर्फ्यू का पालन करें। संभागायुक्त ने कहा कि अति आवश्यक कार्य के लिए प्रशासन की अनुमति से बाहर निकलने पर सोशल डिस्टसिंग का विशेष ध्यान रखें। जिससे कोरोना संक्रमण से बचाव हो सके। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने कर्फ्यू के चलते आम नागरिकों को कठिनाई न हो इसलिए दूध, सब्जी विक्रेताओं को गलियों व घरों तक पहुंचाने के लिये पास जारी किए हैं और गैस सप्लाई, पेट्रोल पंपों व चिन्हित मेडिकल स्टोरों को खोला गया है।

शिवपुरी जिले में एक ही परिवार के पांच सदस्यों को क्वारैंटाइन किया गया है। इस परिवार का एक सदस्य कुछ दिन पूर्व मुरैना में अपने उस रिश्तेदार के यहां होकर लौटा है, जिसके यहां तेरहवीं थी और वह कोरोना पॉजिटिव जांच के बाद पाया गया है। इसलिए उसके संपर्क में आने के कारण शिवपुरी में उसके रिश्तेदार एवं उसके परिवार के सभी सदस्यों को क्वारैंटाइन किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, इन सभी लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। इस परिवार का वह सदस्य जो मुरैना होकर आया था, वह अपने खेत पर ग्राम टोका चला गया था, जिसे लाने के लिए भी दल भेजा गया है। वह सीधे कोरोना पॉजिटिव आए अपने रिश्तेदार के संपर्क में आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *