गॉवर के बाद स्मिथ भी बोले, गांगुली हों ICC चीफ

जोहानिसबर्ग
साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने निदेशक और पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ (Greame Smith) ने जोरदार ढंग से यह उम्मीद जताई कि भारत के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Saurav Ganguly) आईसीसी के अगले अध्यक्ष बने। स्मिथ से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और मशहूर कॉमेंटेटर डेविड गॉवर ने भी गांगुली को लेकर यही इच्छा जताई थी।

गुरुवार को ग्रीम स्मिथ एक टेलिकॉन्फ्रेंस में भाग ले रहे थे। इस दौरान स्मिथ ने कहा कोविड- 19 (Covid- 19) महामारी के इस दौर में आईसीसी का संचालन करने के लिए सौरभ गागुली बिल्कुल सही व्यक्ति हैं।

इस पूर्व कप्तान ने कहा, 'यह बहुत जरूरी है कि कोई सही व्यक्ति ही आईसीसी का मुखिया बने। कोविड के बाद क्रिकेट को मजबूत नेतृत्व की जरूरत होगी और ऐसे में यहां कोई ऐसा व्यक्ति होना चाहिए, जो आधुनिक खेल के करीब हो, जिसके नेतृत्व से खेल को सही दिशा मिल सके।'

स्टीव स्मिथ से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर (David Gower) ने भी सौरभ गांगुली को ही आईसीसी के अगले चेयरमैन के रूप में अपनी पसंद बताया था। गॉवर ने कहा था कि गांगुली के पास ICC का नेतृत्व करने के लिए जरूरी 'राजनीतिक कौशल' है। उन्होंने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष के रूप में खुद को पहले ही साबित कर दिया है, जो 'बहुत कठिन काम' है।

फिलहाल आईसीसी के मौजूदा चैयरमैन शाशांक मनोहर हैं, जो भारत से ही हैं। उन्होंने दिसंबर में कहा था कि मई में जब उनका कार्यकाल समाप्त होगा, तो वह दोबारा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

इस टेलिकॉन्फ्रेंस में ग्रीम स्मिथ के अलावा क्रिकेट साउथ अफ्रीका के अंतरिम मुख्य चयनकर्ता जैक्स फाउल भी थे। फाउल और स्मिथ ने इस टेलिकॉन्फ्रेंस में यह भी उम्मीद जताई कि साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड को उम्मीद है कि भारत अगस्त के अंत में तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए यहां का दौरा करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *