KBC में रजिस्ट्रेशन के लिए अमिताभ बच्चन ने जनता से पूछा छठा सवाल

 
नई दिल्ली 

टीवी का पॉपुलर गेम शो कौन बनेगा करोड़पति के साथ महानायक अमिताभ बच्चन एक बार फिर से हाजिर हैं. KBC 11 का रजिस्ट्रेशन 1 मई रात 9 बजे से शुरू हो चुका है. शो के लिए अप्लाई करने के लिए लगातार सवाल जारी किए जा रहे हैं. पहला सवाल बुधवार 1 मई को पूछा गया. बता दें कि इस सवाल के साथ ही रजिस्ट्रेशन की शुरुआत भी हो गई थी. इस सिलसिले में नया सवाल भी पूछ लिया गया है.

6 मई रात 9 बजे सोनी टीवी ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी कर छठा सवाल किया गया. वीडियो में अमिताभ बच्चन सवाल पूछते नजर आ रहे हैं. सवाल पूछने से पहले अमिताभ ने कहा- पढ़ना लिखना बचपन में समाप्त हो जाता है मगर ज्ञान हर उम्र में सम्मान दिलाता है. इसके बाद अमिताभ ने सवाल बताया. बता रहे हैं KBC में आने के लिए क्या है छठा सवाल.
 
इनमें से कौन सा विवाहित जोड़ा एक ही खेल में भारत का प्रतिनिधित्व करता है?

A- प्रतिमा सिंह, इशांत शर्मा

B- सानिया मिर्जा, शोएब मलिक

C- दीपिका पल्लीकल, दिनेश कार्तिक

D- साइना नेहवाल, पी कश्यप

SMS के जरिए ऐसे दीजिए जवाब

SMS के जरिए पार्टिसिपेट करने के लिए यूजर्स को अपने SMS में KBC लिखना है और स्पेस देकर अपनी उम्र लिखनी है. इसके बाद एक स्पेस देकर आपको अपना जेंडर लिखना है. उदाहरण के लिए यदि आप 25 वर्षीय पुरुष हैं तो आपको KBC 25 M लिखना है और इसे 509093 पर भेज देना है.

एप्लीकेशन के जरिए कैसे दें जवाब

एप्लीकेशन के जरिए जवाब देने के लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में सोनी लिव ऐप इंस्टॉल करना है. इसके बाद केबीसी के रजिस्ट्रेशन वाले विकल्प पर जाकर मांगी गई सभी जानकारियां आपको उपलब्ध करानी होंगी. इसके बाद आप सही जवाब देकर रजिस्ट्रेशन प्रकिया में भाग ले सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *