ISIS के संदिग्ध अगर यूपी बॉर्डर पर पहुंचते तो हम ही मार गिराते: योगी आदित्‍यनाथ

 
मुंबई 

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गुरुवार को मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि महाराष्‍ट्र और यूपी में बीजेपी की सरकार आने के बाद दंगे बंद हो गए हैं। उन्‍होंने इसकी वजह भी बताई। योगी ने कहा कि बीजेपी जानती है कि 'दंगाई कौन हैं और उनके साथ किस तरह से निपटना है।' हाल ही में मुंब्रा और औरंगाबाद से आईएसआईआई के 9 संदिग्‍धों की गिरफ्तारी पर सीएम योगी ने महाराष्‍ट्र पुलिस को धन्‍यवाद दिया।   
उत्‍तर प्रदेश दिवस पर मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि ये संदिग्ध यूपी में कुंभ मेले में बाधा डालना चाहते थे। उन्‍होंने कहा, 'महाराष्‍ट्र एटीएस ने कुंभ में बाधा डालने की साजिश करने वाले 9 आईएस संदिग्‍धों को अरेस्‍ट किया है। यदि ये लोग यूपी बॉर्डर पर पहुंच जाते हम उन्‍हें खुद ही वहीं पर मार गिराते।' 

यह थी आतंकियों की साजिश 
बता दें कि महाराष्ट्र के आतंकरोधी दस्ते एटीएस ने 9 लोगों को गिरफ्तार कर प्रयागराज कुंभ में केमिकल अटैक की साजिश को नाकाम किया है। एटीएस ने बताया कि गिरफ्तार लोग गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) से पहले कुंभ में कई जगहों पर खाने-पीने की चीजों में जहर मिलाकर सामूहिक नरसंहार की साजिश रच रहे थे। एटीएस को शक है कि ये लोग आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के स्लीपर सेल का हिस्सा हो सकते हैं। 

योगी ने कहा कि अगर भारत धोखे की वजह से पानीपत की लड़ाई हारा नहीं होता तो कभी भी अंग्रेजों का गुलाम नहीं बनता। बता दें कि पानीपत की तीसरी लड़ाई 14 जनवरी 1761 को मराठों और अफगान शासक अहमद शाह अब्‍दाली के बीच हुई थी। इसमें अब्‍दाली को जीत मिली थी। सीएम योगी ने लोगों से अपील की कि मातृभूमि की रक्षा के लिए क्रांति करें। 

'कोई भी व्‍यक्ति उत्‍तर भारतीयों पर हमले का दुस्‍साहस नहीं कर सका' 
इस मौके पर महाराष्‍ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उनके पिछले चार साल के शासन काल के दौरान कोई भी व्‍यक्ति उत्‍तर भारतीयों पर हमले का दुस्‍साहस नहीं कर सका। ऐसा इसलिए हुआ क्‍योंकि हमने उनको उनकी जगह बता दी। फडणवीस ने कहा कि उनकी सरकार पीएम मोदी के विजन को फॉलो करेगी। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *