इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा, धौनी के विकेट से पलटा मैच

सिडनी
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन ने कहा कि सीरीज के पहले वनडे में भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का विकेट लेना टीम के लिए बड़ी बात रही और यहीं से ही मैच उनकी झोली में चला गया था। ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 34 रनों से हरा दिया। 

इस मैच में जेसन बेहरनडोर्फ ने धौनी को पगबाधा आउट किया था, लेकिन टीवी रिप्ले में बताया गया था कि गेंद लेग स्टम्प के बाहर गिरी थी। रिचर्डसन ने कहा, “ऐसा समय था जब उनकी साझेदारी अच्छी हो रही थी और उसने लगभग हमसे मैच छीन ही लिया था। लेकिन हम भाग्यशाली रहे कि धौनी एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। वहां से हमें लगातार विकेट मिलने लगे।''

जेसन बेहरनडॉर्फ की गेंद पर 33वें ओवर में धौनी को पगबाधा आउट दे दिया गया था जबकि टीवी रीप्ले से लग रहा था कि गेंद ने लेग स्टंप के बाहर टप्पा खाया था। धौनी डीआरएस नहीं ले सकते थे, क्योंकि अंबाती रायडू पहले ही इसे गंवा चुके थे। धौनी के आउट होने से उनकी रोहित शर्मा के साथ 141 रन की साझेदारी टूट गई। 

रिचर्डसन ने कहा, ''एक दौर ऐसा था जब वे अच्छी साझेदारी निभा रहे थे और इससे मैच हमारे हाथ से निकलता जा रहा था। लेकिन हम भाग्यशाली रहे जो धौनी को पगबाधा आउट करने में सफल रहे। इसके बाद हमने लगातार विकेट हासिल किए।

रिचर्डसन ने इस मैच में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 10 ओवरों में 26 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। उन्होंने भारत के शतकवीर रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा, “रोहित ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने स्थितियों का उतना ही फायदा उठाया जितना हमने। उन्होंने काफी धैर्य से बल्लेबाजी की और जानते थे कि उन्हें गेंद को कहां मारना है।” 

इस तेज गेंदबाज ने कहा, “हम जानते थे कि रोहित काफी खतरनाक गेंदबाज हैं। हमारी नीति उन्हें स्ट्राइक न देने और दूसरे छोर पर खड़े बल्लेबाज को ज्यादा गेंदबाजी करने की थी।”
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *