अब भोपाल पुलिस में बड़े फेरबदल होने की कवायद 

भोपाल
लोकसभा चुनाव से पहले भोपाल पुलिस में बड़े फेरबदल होने की कवायद तेज हो गई है। सीएसपी से लेकर थाना प्रभारियों को दूसरे जिलों में भेजने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आईपीएस अफसरों की दूसरी लिस्ट जारी होने के बाद डीएसपी और थाना प्रभारियों की लिस्ट जारी होगे। जिसमें भोपाल पुलिस के करीब दर्जन भर अधिकारी शामिल हैं। सूत्रों की माने तो कुछ अफसरों ने अब पोस्टिंग कराने के लिए कांग्रेस नेताओं से संपर्क साधना भी शुरू कर दिया है। अब देखना है कि कितने अधिकारी अपने मिशन में कामयाब हो पाते हैं।

इस बार कांग्रेस नेताओं के इनपुट पर पुलिस अफसरों को हटाने का काम चल रहा है। भाजपा नेताओं ने विधानसभा चुनाव में अपने पसंदीदा अफसरों को भोपाल में मनचाही पोस्टिंग दिलाई थी। अब सरकार कांग्रेस की है, इसलिए पार्टी नेताओं के फीडबेक पर अफसरों के ट्रासफर किए जाएंगे। हालांकि इस मामले में पुलिस मुख्यालय के अफसरों को सीएम कमलनाथ ने ट्रांसफर के लिए फ्री हैंड कर रखा है।

आईपीएस अफसरों की दूसरी लिस्ट को लेकर भी माथा पच्ची चल रही है। माना जा रहा है कि इस लिस्ट में आईजी, डीआईजी रेंज के अफसरों को भी इधर से उधर किया जाएगा। हालांकि इस लिस्ट में ज्यादा बड़ा फेरबदल होने की उम्मीद नहीं है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *