3500 सीढ़ी चढ़ और 9 KM चलकर तिरूपति बालाजी पहुंचे राहुल गांधी

  
तिरुपति   
     
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 22 फरवरी शुक्रवार को आंध्र प्रदेश पहुंचे. राहुल गांधी अपने एक दिवसीय दौरे पर तिरुपति बालाजी के दर्शन करने भी पहुंचे. अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने तिरुपति बालाजी मंदिर में पूजा अर्चना की. बता दें कि यह राहुल गांधी की इस साल की पहली धार्मिक यात्रा है. इसके बाद राहुल एक रैली को संबोधित करेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष शुक्रवार को भगवान वेंकटेश्वर मंदिर के दर्शन के लिए पैदल रवाना हुए. उन्होंने तिरुमाला पहाड़ियों की तलहटी में स्थित अलीपीरी से अपनी यात्रा की शुरुआत की. उन्होंने तिरुमाला पहाड़ियों के शीर्ष पर मंदिर पहुंचने से पहले लगभग 9 किमी की दूरी पैदल तय करने के बाद 3500 सीढ़ियों की चढ़ाई कर मंदिर में पूजा- अर्चना की. आमतौर पर भगवान वेंकटश्वर के मंदिर पहुंचने के लिए श्रद्धालु इसी रास्ते से जाते हैं. भगवान वेंकटेश्वर को भगवान बालाजी के नाम से भी पुकारते हैं.
 
पूजा-अर्चना के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तिरुपति लौटेंगे. वह आंध्र प्रदेश कांग्रेस प्रमुख एन.रघुवीर रेड्डी की 'प्रत्येक होदा भरोसा प्रजा यात्रा' में भाग लेंगे. कांग्रेस की कमान संभालने के बाद राहुल गांधी की पहली तिरूपति होगी. ऐसा माना जा रहा कि यहां वो अपने पिता और पूर्व पीएम राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद रोड शो करेंगे. यह रोड शो श्रीदेवी कॉम्प्लेक्स से एसवी यूनिवर्सिटी ग्राउंड तक होगा. इसके बाद राहुल गांधी यूनिवर्सिटी ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

रेड्डी राहुल गांधी की बस यात्रा की अगुवाई  कर रहे थे. इस यात्रा के जरिए वह लोगों को भरोसा देना चाहते हैं कि अगर केंद्र की सत्ता के लिए कांग्रेस को वोट मिले तो आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा. राहुल गांधी भी इस विवादास्पद मुद्दे पर एक रैली को संबोधित करेंगे. इससे पहले तिरुपति रेनीगुंटा हवाईअड्डे पर राहुल गांधी पहुंचे जहां उनका स्वागत केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी ने किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *