2019 में मिलेगा एंटरटेनमेंट का महाडोज, रिलीज होंगी ये 11 फिल्में

नई दिल्ली         
साल 2019 बॉलीवुड के लिए बहुत अहम होने वाला है. 2019 में की बड़ी फिल्में दर्शकों का मनोरंजन करने वाली हैं. भारत, केसरी, मणिकर्णिका, एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा और ब्रह्मास्त्र जैसी शानदार फिल्में फुल एंटरटेंमेंट के लिए तैयार हैं.  बैक टू बैक कई बेहतरीन फिल्मों से बॉक्स ऑफिस पर धमाल होने वाला है. कई बड़ी डेट्स लॉक हो चुकी है.

बता दें कि फिल्मों के लिहाज से 2018 सुपरहिट रहा. आयुष्मान की बधाई हो और आलिया की राजी जैसी फिल्मों ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. अब देखना दिलचस्प है कि 2019 में सलमान खान से लेकर रणवीर सिंह तक दर्शकों की उम्मीदों पर कितना खरे उतरते हैं.

1- 'मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी'
कंगना रनौत स्टारर फिल्म 'मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी' 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही है.  फिल्म में कंगना ने मुख्य भूमिका निभाने के अलावा निर्देशन का भी काम किया है. फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही दर्शकों की सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है. फिल्म में कंगना जबरदस्त एक्शन करती नजर आएंगी. फिल्म में कई बड़े स्टार काम कर रहे हैं. इनमें डैनी, अंकिता लोखंडे, सुरेश ओबेराय, कुलभूषण खरबंदा नजर आ रहे हैं. ये फिल्म निर्माण के दौरान से ही चर्चा में रही है.

 2- एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा
एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा में सोनम कपूर और अनिल कपूर पहली बार स्क्रीन शेयर कर रहे हैं.  फिल्म में जूही चावला और राजकुमार राव भी अहम रोल में हैं.  2.34 सेकंड के ट्रेलर में पिता-बेटी (अनिल कपूर-सोनम कपूर) का बॉन्ड दिखाया गया. फिल्म  की कहानी समलैंगिक संबंध पर बेस्ड है. ट्रेलर में इसके कई संकेत नजर भी आ रहे हैं. मूवी अगले साल वैलेंटाइन से पहले 1 फरवरी को रिलीज होगी.

3- गली बॉय
अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके एक्टर रणवीर सिंह फिल्म 'गली बॉय'  में  आलिया भट्ट के साथ नजर आएंगे.  गली बॉय को जोया अख्तर डायरेक्ट कर रही हैं. इसकी कहानी मुंबई की सड़कों के रैपर्स की जिंदगी पर आधारित है. फिल्म में रणवीर रैपर की भूमिका में दिखेंगे. फिल्म 14 फरवरी को रिलीज होने वाली है.

4- टोटल धमाल
'टोटल धमाल' कॉमेडी फिल्म धमाल फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म है. 'टोटल धमाल' में अजय देवगन, अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित, बोमन ईरानी, जॉनी लीवर और संजय मिश्रा है.  फिल्म 22 फरवरी को रिलीज होगी. यह पहली फिल्म होगी जो 3डी पर रिलीज की जाएगी.

5- केसरी
साल 1897 के सारागढ़ी युद्ध पर आधारित एक्टर अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा की फिल्म केसरी  21 मार्च को रिलीज होगी.  केसरी एक पीरियड ड्रामा मूवी है. ये चर्चित सारागढ़ी की लड़ाई पर बेस्ड है, जो 1897 में ब्रिटिश भारतीय सेना की एक छोटी-सी टुकड़ी और अफगानी सेना के बीच हुई थी. इस लड़ाई में ब्रिटिश भारतीय सेना के 21 सिख जवानों ने 10 हजार की तादाद वाली अफगानी सेना का मुकाबला किया था.

 6- कलंक
आलिया भट्ट और वरुण धवन स्टारर फिल्म 'कलंक' 19 अप्रैल को रिलीज होगी. अभिषेक वर्मन द्वारा निर्देशित 'कलंक' में माधुरी दीक्षित नेने, संजय दत्त, वरुण धवन, आदित्य रॉय कपूर और सोनाक्षी सिन्हा जैसे सितारे भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं.

7- स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2
स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2  में टाइगर श्रॉफ, अनन्या पांडे और तारा सुतारिया अहम रोल के लिए कास्ट किया गया है. फिल्म 10 मई को रिलीज होगी.

8- भारत
सलमान खान की अगली फिल्म भारत है. ये एक पीरियड ड्रामा फिल्म है. इसमें सलमान खान के अपोजिट कटरीना कैफ हैं. फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है. फिल्म 5 जून को रिलीज की जाएगी. ये फिल्म ओड टु माई फादर का हिंदी रीमेक है. इसमें युद्ध के समय की घटनाओं को दिखाया गया है. फिल्म कई सालों की दास्तां बयां करती नजर आएगी.

9- हाउसफुल 4
हाउसफुल 4, 26 अक्टूबर को रिलीज होगी. फिल्म में में अक्षय कुमार, रितेश देशमुख, अभिषेक बच्चन और बॉबी देओल हैं.

10 – ब्रह्मास्त्र
आलिया और रणबीर कपूर स्टारर फिल्म 20 दिसंबर को रिलीज होगी. फिल्म का निर्देशन अयान मुखर्जी कर रहे हैं. ऐसा पहली बार है जब आलिया और रणबीर साथ काम कर रहे हैं.

11- तख्त
करण जौहर निर्देशित फिल्म तख्त में रणवीर सिंह, करीना कपूर खान, आलिया भट्ट, विकी कौशल, भूमि पेडनेकर, जाह्नवी कपूर और अनिल कपूर अहम किरदार निभाते नजर आएंगे. फिल्म 6 दिसंबर को रिलीज होगी.

नोट- कई बार फिल्मों की रिलीज डेट बदल जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *