होने वाली दुल्हन भूलकर भी न अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

शादियों का सीजन चल रहा है और ऐसे में नई दुल्हनें भी जोरों-शोरों से तैयारियों में लगी होंगी। लेकिन शादी की तैयारियों के दौरान लड़कियां अक्सर खुद को लेकर लापरवाही कर देती हैं और स्किन पर सही तरह से ध्यान नहीं देतीं और जैसे ही शादी का दिन नज़दीक आता है तो वे हर स्किन के लिए हर संभव तकनीक अपनाने में लग जाती हैं। ऐसे में अगर आप चाहती हैं कि आपकी स्किन चमकदार बनी रहे और उसे कोई नुकसान भी न हो तो आप कुछ चीजों से दूरी बनाए रखें:

अगर स्किन के लिए आप इन्वेसिव ट्रीटमेंट ले रही हैं, तो उन्हें तुरंत बंद कर दें। केमिकल पील्स से लेकर लेज़र तकनीक न सिर्फ आपकी स्किन का नैचरल चार्म चुरा लेती हैं बल्कि स्किन को बेजान भी बना देती हैं। कई लड़कियां, जिनकी शादी होने वाली होती है, वे स्किन को ग्लोइंग रखने के लिए इन्वेसिव ट्रीटमेंट लेती हैं, जिसमें महीनों लग जाते हैं।

अममून हर लड़की की आदत होती है कि अगर चेहरे पर कोई पिंपल निकल आए या डार्क सर्कल हो जाएं तो वह चेहरे पर बार-बार हाथ लगाकर देखती है। चेहरे की स्किन को बार-बार टच करने से भी बचना चाहिए। कई लड़कियां पिंपल्स को हाथ से फोड़ भी देती हैं। ऐसा बिल्कुल भी न करें। पिंपल्स के दाग-धब्बे जाने में महीनों लग जाते हैं। ऐसी स्थिति में किसी अच्छे स्किन डॉक्टर के पास जाएं और सलाह लें।

अगर आप ड्रिंक करती हैं, तो उसे पूरी तरह से बंद कर दें। खासतौर पर तब, जब शादी में थोड़े ही दिन बचे हों। शराब की जगह आप ढेर सारा पानी और जूस पी सकती हैं। इससे आपकी स्किन भी क्लीन रहेगी और ग्लो भी बरकरार रहेगा।

अपनी स्किन को सही-सलामत रखने के लिए आप विश्वसनीय फेशल करा सकती हैं। यानी ऐसे फेशल और ट्रीटमेंट्स जिनपर आपको विश्वास हो और उनसे पहले कभी आपकी स्किन को नुकसान न हुआ हो। इसके अलावा ढेर सारी नींद लें और सही तरह से रिलैक्स करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *