हिंसक हुआ गुर्जर आंदोलन, आंदोलनकारियों ने पुलिस की गाड़ी में लगाई आग

 राजस्थान
राजस्थान में तीन दिन से चल रहा गुर्जर आरक्षण आंदोलन रविवार को फिर से उग्र हो गय है। धौलपुर में दिल्ली-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-3 को जाम करने के दौरान आंदोलनकारियों और पुलिसकर्मियों में झड़प हो गई। इसके बाद भीड़ ने पुलिस पथराव कर दिया। जवाब में पुलिस ने भी हवाई फायरिंग की। इससे वहां अफरातफरी का माहौल हो गया। भीड़ ने तीन वाहनों को आग के हवाले कर दिया। मौके पर तनाव के हालात बने हुए हैं।
 जानकारी के मुताबकि, आंदोलनकारियों ने दोपहर में धौलपुर शहर में आरक्षण आंदोलन पर चर्चा करने के लिए बैठक की। उसके बाद आंदोलनकारी दिल्ली-मुंबई नेशनल हाईवे को जाम करने करने के लिए शहर के वाटरवर्क्स चौराहे पर एकत्र हो गए।
 इस दौरान आंदोलनकारियों की पुलिस से झड़प हो गई। इस बीच आंदोलनकारियों की भीड़ की ओर से पथराव हो गया। अफरातफरी के माहौल के बीच आंदोलनकारियों ने तीन वाहनों को आग के हवाले कर दिया। मामले को अनियंत्रित होता देखकर पुलिस ने हवाई फायरिंग कर दी, जिससे वहां भगदड़ मच गई।
 फायरिंग होते ही आंदोलनकारी चंबल की ओर भाग गए। पथराव और फायरिंग की सूचना पर बाद में बड़ी संख्या में अतिरिक्त पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंची। मौके पर तनाव के हालात बने हुए हैं। वहीं गुर्जर आंदोलन के चलते उत्तर रेलवे ने 18 ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया हैं और 13 ट्रेनों के रूट में बदवाल किया गया है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *