हम पूरी ताकत के साथ मैदान में, सभी सीटें जीतेंगे: तोमर 

ग्वालियर
भाजपा के कद्दावर नेताओं में शुमार केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का ग्वालियर-चंबल अंचल की तीनों सीटों ग्वालियर, मुरैना और भिंड पर खासा दबदबा कायम है।

वर्तमान में ये तीनों सीटें भाजपा के पास हैं, ऐसे में अंचल का नेता होने के नाते तोमर पर तीनों सीटों को बचाने की महती जिम्मेदारी है, लिहाजा वे खुद मुरैना से लड़ते हुए तीनों सीटों पर बेहतर चुनाव प्रबंधन के जरिये न केवल नजर रखे हुए हैं, बल्कि सांगठनिक स्तर पर भी उन्होंने अपनी टीमों को लगाया हुआ है।

श्री तोमर ने 2009 में मुरैना से चुनाव लड़ा। वे कांग्रेस के रामनिवास रावत को परास्त कर संसद पहुंचे। 2014 में उन्होंने ग्वालियर से चुनाव लड़ा और कांग्रेस के अशोक को हराया। इस बार वे फिर मुरैना सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। अनूप मिश्रा के कथित विरोध के चलते पार्टी में उनका टिकट बदला। इस बदलाव के बाद भी श्री तोमर परेशान नहीं हैं, बल्कि अपनी चुनाव प्रबंधन व सांगठनिक रणनीति के स्तर पर वे सब पर भारी पड़ रहे हैं। मुरैना में उनके पुराने विश्वसनीय साथियों में केदार सिंह, मुंशीलाल, शिवमंगल सिंह, अनिल गोयल, रामस्वरूप गुप्ता ने कमान संभाल ली है, तो इधर ग्वालियर में जिलाध्यक्ष देवेश शर्मा से लेकर जय सिंह कुशवाह, राकेश जादौन, अभय चौधरी, भारत सिंह कुशवाह पूरी शिद्दत से चुनावी रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। उधर भिंड में भी सांगठनिक स्तर पर लोग काम कर रहे हैं।

दरअसल, तोमर उस टीम का हिस्सा हैं जिस पर सूबे की सभी सीटें जीतने की जिम्मेदारी है। जाहिर है कि अंचल की हरेक सीट पर उनकी उतनी ही तवज्जो है जितनी खुद की। वे रोजाना के कामकाज का फीड बैक लेते हैं और सहयोगियों के साथ रणनीति भी बनाते हैं।

इस बीच बातचीत में श्री तोमर ने कहा कि भाजपा पूरी ताकत से चुनाव लड़ रही है। हम एक बार फिर मोदीजी के नेतृत्व में सरकार बनाने जा रहे हैं, और केवल ग्वालियर-चंबल ही नहीं प्रदेश की सभी 29 सीटें जीतेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मोदीजी की लोकप्रियता से घबराई हुई है और झूठ का सहारा लेकर भ्रम फैला रही है। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकाल में जितना विकास हुआ, उतना पहले नहीं हुआ और हम विकास पर ही वोट मांग रहे हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *