हमीदिया अस्पताल : गांधी मेडिकल कॉलेज प्रबंधन टेक्नीशियन और कम्प्यूटर आॅपरेटर की करेगा भर्ती

भोपाल
हमीदिया अस्पताल में अब एचएलएल-हाईट्स कंपनी के कम्प्यूटर आॅपरेटर और टेक्नीशियन काम नहीं कर पायेंगे। गांधी मेडिकल कॉलेज प्रबंधन टेक्नीशियन और कम्प्यूटर आॅपरेटर की भर्ती स्वयं करेगा। कॉलेज प्रबंधन के अचानक लिए गये फैसले से हमीदिया अस्पताल में काम कर रहे कम्प्यूटर आॅपरेटर और टेक्नीशियन टेंशन में आ गये हैं। यूडीएस कंपनी ने मंगलवार को सभी कर्मचारियों को नोटिस देकर एक महीने का समय दिया है। यूडीएस कंपनी के अंतर्गत हमीदिया,सुल्तानियां और कमला नेहरू में काम करने वाले कर्मचारियों को अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अस्पताल में 13 सितम्बर तक पंहुचने के आदेश दिये हैं।

जीएमसी प्रबंधन द्वारा अचानक लिए गये फैसले से तीन सैकडा से अधिक कर्मचारियों के सामने रोजीरोटी का संकट खडा हो गया है। कम्प्यूटर आॅपरेटर और टेक्नीशियन का कहना है कि वे दिसम्बर 2017 से पूरी मेहनत से काम कर रहे हैं। प्रतिदिन हजारों मरीजों के ओवरलोड के बीच संघर्ष कर काम करने का परिणाम ये मिला है। अब हम नौकरी करने गुजरात इतने कम पैसों में कैसे जायें। यदि प्रबंधन ने हमें काम पर नहीं रखा तो हमें मजबूरन आंदोलन करना पडेगा।

एचएलएल कंपनी के टेक्नीशियन और कम्प्यूटर आॅपरेटर्स को जो राशि भुगतान की जा रही थी वह ज्यादा थी। प्रशासकीय व्यवस्था में कुछ पद स्वीकृत हुए हैं जिनपर भर्ती करके हम ज्यादा कर्मचारियों की नियुक्ति करने वाले हैं।कार्यकारिणी की बैठक में निर्णय कर नियुक्ति की प्रक्रिया महीने भर में पूरी कर ली जायेंगी।
डा.अरूणा कुमार,डीन गांधी मेडिकल कॉलेज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *