हज के दौरान मक्का में काबा के आगे लहराया तिरंगा, यौमे आजादी का मनाया जश्न

झाबुआ
15 अगस्त आज़ादी का जश्न देश में ही नहीं देश के बाहर भी पूरे जोश और जज्बे के साथ मनाया गया. भारत माता की जय और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए, और राष्ट्रगान भी गाया गया. वहीं मध्यप्रदेश के झाबुआ के नईमुद्दीन शेख हज के लिए गए हुए हैं. वे अपने साथ विशेष तौर पर तिंरगा भी ले गए थे, 15 अगस्त को उन्होंने मक्का में तिरंगा लहराया.

सोशल मीडिया पर मक्का की तस्वीरें साझा करते हुए नईमुद्दीन शेख ने लिखा कि कुछ नशा तिरंगे की आन का है, कुछ नशा मातृभूमि की शान का है, हम लहराएंगे हर जगह तिरंगा, नशा ये हिंदुस्तान के सम्मान का है,  इसके साथ ही  टांडा के बोहरा समाज के लोग भी हज पर गए हुए थे, उन्होंने भी मक्का में आज़ादी का जश्न उत्साह और गर्मजोशी के साथ मनाया.

मक्का में तिरंगा लहराते हुए राष्ट्रगान गाया और भारत माता की जय के नारे लगाए. राणापुर तहसील में कार्यरत पटवारी नईम शेख इन दिनों हज यात्रा पर मक्का गए हुए हैं. वहां आजादी का जश्न मनाते हुए तिरंगे के साथ उन्होंने अपने फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किए.

पटवारी संघ के जिला अध्यक्ष अखिलेश मुलेवा व अन्य पदाधिकारियों ने अपने सदस्य शेख के जज्बे को सलाम किया है, उन्होंने कहा कि वतन से इतनी दूर होने के बाद भी राष्ट्रभक्त पटवारी साथी ने 15 अगस्त के महत्व को समझा है. वहीं स्थानीय लोगों ने कहा कि  झाबुआ लौटने पर उनका सम्मान किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *