स्‍कूल में सचिव-प्राचार्य विवाद गहराया, बच्‍चों पर देश विरोधी नारे लगाने का आरोप

मंदसौर
खानपुरा स्थित अंजुमन-ए-इस्लाम कमेटी द्वारा संचालित हायर सेकंडरी स्कूल के प्राचार्य व अंजुमन कमेटी सचिव के बीच विवाद अब तेज हो गया है। सचिव ने प्राचार्य पर डेढ़ करोड़ रुपए के गबन का आरोप लगाते हुए सोमवार को स्कूल से बाहर जाने को कहा। इसे लेकर वहां बवाल हो गया।

प्राचार्य ने स्कूल की छुट्टी कर दी और बच्चों ने भी जमकर नारेबाजी की। इसका वीडियो वायरल होने के बाद कुछ संगठनों ने पुलिस में शिकायत कर देश विरोधी नारे लगाने का आरोप भी लगाया। वहीं प्राचार्य व अन्य लोगों का कहना है बच्चे साबिर सर जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। सीएसपी ने पूरे मामले की जांच करने का आश्वासन दिया है।

खानपुरा में अंजुमन-ए-इस्लाम द्वारा मदरसा अनवारूल उलूम हायर सेकंडरी स्कूल हिंदी व अंग्रेजी माध्यम में संचालित किया जा रहा है। यहां कुछ दिनों से कमेटी व प्राचार्य मो. साबिर हुसैन पानवाला के बीच तनातनी चल रही थी। कमेटी सचिव मो. हुसैन रिसालदार ने प्राचार्य की शिकायत पहले भी कलेक्टर से भी की है। उनका कहना है कि प्राचार्य ने लगभग डेढ़ करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार किया है। उनका कहना है कि प्राचार्य साबिर पानवाला ने शासन से मिलने वाली अनुदान की राशि भी हजम कर दी है।

इसके साथ ही अलग-अलग स्कूलों के नाम से रजिस्ट्रेशन भी करा रखा है। सचिव का कहना है कि भ्रष्टाचार को लेकर हमारी कमेटी की बैठक में साबिर पानवाला को प्राचार्य पद से कार्यमुक्त करने का निर्णय लिया गया था। उनको लेटर भी भेजा था तो नहीं लिया। इसी बात को लेकर कमेटी के सचिव सहित कुछ लोग सोमवार को स्कूल पहुंचे। वहां प्राचार्य मो. साबिर हुसैन पानवाला को को कुर्सी छोड़ने का बोला और स्कूल से चले जाने को कहा। इस बात पर दोनों पक्षों मेें तनातनी भी हुई।

इधर प्राचार्य के सहयोगियों ने स्कूल की छुट्टी कर दी और प्राचार्य के पक्ष में नारेबाजी करने को कहा। तो बच्चे जमकर नारेबाजी करने लगे। विवाद की खबर मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और बच्चों द्वारा की जा रही नारेबाजी का वीडियो भी बनाया। बाद में दोनों पक्षों को अपने साथ पुलिस कंट्रोल रूम ले गए। वहां दोपहर बाद तक दोनों पक्षों मेें गहमा-गहमी का वातावरण बना रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *