स्विट्जरलैंड में CM कमलनाथ और 3 अधिकारियों के ठहरने का खर्चा 1.58 करोड़!

भोपाल 
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके तीन प्रमुख अधिकारियों के स्विट्जरलैंड में ठहरने पर करीब 1.58 करोड़ रुपए खर्च किए गए. यह खुलासा एक आरटीआई में हुआ है. आरटीआई से मिली जानकारी के मुताबिक सीएम कमलनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव एसआर मोहंती, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव अशोक बर्नवाल और राज्य सरकार के औद्योगिक नीति एवं निवेश संवर्धन विभाग के प्रधान सचिव मोहम्मद सुलेमान ने स्विट्जरलैंड के दावोस में जनवरी, 2019 में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की बैठक में हिस्सा लिया था.

आरटीआई के दस्तावेजों में ये बताया गया है कि मध्य प्रदेश सरकार का प्रतिनिधिमंडल दावोस के विशेष व्यापार लाउंज में आयोजित इस कार्यक्रम में शामिल हुआ था. हालांकि राज्य सरकार ने अपने जवाब में कहा है कि असल में करीब एक करोड़ रुपए ही खर्च किया गया है.

आपको बता दें कि पिछले साल हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन किया था और शिवराज सिंह चौहान को हटाकर कमलनाथ राज्य की गद्दी पर काबिज हुए थे.

इस बार लोकसभा चुनाव में कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. चुनाव विश्लेषण से जुड़ी शोध संस्था एडीआर की चौथे चरण के चुनाव में किस्मत आजमा रहे 928 उम्मीदवारों के हलफनामों के विश्लेषण पर आधारित रिपोर्ट के अनुसार छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार नकुल नाथ ने अपने हलफनामे (शपथ पत्र/affidavit) में 660 करोड़ रुपए से अधिक की चल अचल संपत्ति का खुलासा किया है.

बुधवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार नकुल नाथ के पास 618 करोड़ रुपए की चल और 41 करोड़ रुपए अचल संपत्ति है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *