स्वास्थ्य विभाग के निदेशक प्रमुख और आईजीआईएमएस के डायरेक्टर कोरोना संक्रमित

पटना 
स्वास्थ्य विभाग के निदेशक प्रमुख (बीमारी नियंत्रण, पब्लिक हेल्थ और पैरा मेडिकल) डॉ. नवीनचंद्र प्रसाद और उनके दो कर्मियों को कोरोना संक्रमित पाया गया। रविवार की दोपहर तीन बजे रिपोर्ट आने के बाद सचिवालय स्थित कार्यालय परिसर में अफरातफरी मच गई। नवीनचंद्र प्रसाद के अलावा उनके साथ काम करने वाला लिपिक और ड्राइवर भी संक्रमित पाए गए हैं।

नवीनचंद्र प्रसाद ने बताया कि रिपोर्ट आने के वे तथा उनके दोनों कर्मी तत्काल होम क्वारंटाइन में चले गए हैं। जानकारी के अनुसार निदेशक प्रमुख इन दिनों लगातार ड्यूटी पर थे और विभाग के प्रधान सचिव सहित अन्य वरीय अधिकारियों के साथ विभागीय बैठकों में शामिल होते रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि निदेशक प्रमुख के संक्रमित पाए जाने के बाद उनके कार्यालय कक्ष को सेनेटाइज कराने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

आईजीआईएमएस के निदेशक (डायरेक्टर) डॉ. प्रो. एनआर विश्वास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। रविवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा अस्पताल के अधीक्षक डॉ. मनीष मंडल समेत 12 डॉक्टर होम क्वारंटाइन में चले गए हैं। ये सभी निदेशक या उनके ड्राइवर के संपर्क में आए थे। 

दरअसल, शनिवार को निदेशक का ड्राइवर कोरोना संक्रमित पाया गया था। उसका निदेशक के घर से लेकर कार्यालय तक आना-जाना था। उसके पॉजिटिव आने के बाद निदेशक, उनकी पत्नी, घरेलू नौकर, गार्ड के सैंपल जांच के लिए लिये गए। निदेशक की पत्नी व तीन अन्य कर्मियों की रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके अलावा डेंटल विभाग के एक डॉक्टर की रिपोर्ट निगेटिव रही। उसकी पत्नी पीएमसीएच के फिजियोलॉजी विभाग में डॉक्टर है तथा शनिवार को पॉजिटिव पाई गई थी। उधर, निदेशक के साथ होने वाली बैठक आदि में भी अधीक्षक समेत कई वरीय डॉक्टर भाग लेते थे। ऐसे लोग होम क्वारंटाइन में चले गए हैं। आईसीएमआर की गाइडलाइन के अनुसार अधीक्षक और अन्य डॉक्टरों के सैंपल पांचवें दिन यानी गुरुवार को लिये जाएंगे। 

सीएम सचिवालय का डीएसपी कोरोना संक्रमित
सीएम सचिवाल की सुरक्षा से जुड़ा एक डीएसपी कोरोना संक्रमित पाया गया है। सिविल सर्जन की टीम ने डीएसपी समेत कई वरीय पदाधिकारियों और अधिकारियों के सैंपल जांच के लिए आईजीआईएमएस भेजी थी। डीएसपी के अलावा सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *