स्मार्टफोन्स पर 18 महीने की वॉरंटी देने वाली पहली कंपनी बनेगी Xiaomi

चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली Xiaomi अपने यूजर्स के लिए हमेशा कुछ नया करने की कोशिश करती रहती है। इसका सबसे ताजा उदाहरण तब देखने को मिला जब कंपनी ने अपने बजट स्मार्टफोन Redmi Note 7 और Redmi Note 7 Pro में 48 मेगापिक्सल का कैमरा उपलब्ध कराया। शाओमी के इन दोनों फोन्स को यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। यही कारण है कि पहली सेल पर ही रेडमी नोट 7 के 2 लाख ये ज्यादा यूनिट्स बिक गए। कंपनी के प्रति यूजर्स के रिस्पॉन्स और भरोसे को बनाए रखने के लिए शाओमी अब एक अहम फैसला लेने वाली है।

खबर है कि शाओमी अब अपने स्मार्टफोन्स पर 12 महीने की बजाय 18 महीने की वॉरंटी देगी। हाल ही में चीन में हुए एक इवेंट में शाओमी के फाउंडर और सीईओ ली जून ने कहा कि शाओमी दुनिया की पहली ऐसी कंपनी बनने के बारे में सोच रही है जो अपने स्मार्टफोन्स पर एक साल की बजाय डेढ़ साल की वॉरंटी उपलब्ध कराए।

गौरतलब है कि जनवरी में लॉन्च हुआ रेडमी नोट 7 कंपनी का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जो 18 महीने की वॉरंटी के साथ आता है। फोन के लॉन्च इवेंट पर कंपनी ने कहा था कि इस फोन को खरीदने वाले ग्राहकों को फोन की सॉलिड बिल्ड क्वॉलिटी के साथ 18 महीने की वॉरंटी भी दी जाएगी। शाओमी अब प्लान कर रही है कि वह अपने सभी नए स्मार्टफोन्स पर 18 महीने की वॉरंटी उपलब्ध कराए।

शाओमी द्वारा की गई यह घोषणा '2019 क्वालिटी सर्विस इयर' का हिस्सा थी जिसके बारे में कंपनी ने जनवरी में रेडमी के लॉन्च कॉन्फ्रेंस पर बताया था। कॉन्फ्रेंस के दौरान शाओमी ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट और चेयरमैन यैन केशेंग ने कहा था कि कंपनी अब प्रॉडक्ट की क्वॉलिटी के साथ ही प्रॉडक्ट के पूरे लाइफ साइकल पर भी ध्यान देगी। इसके साथ ही कंपनी यूजर्स को दी जाने वाली सर्विसेज को भी पहले से बेहतर करने के बारे में सोच रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *