सोने से पहले पीएंगे ये स्मूदी, रात में आएगी अच्छी नींद

रात में सोने के लिए जब आप लेटते हैं और आपको नींद नहीं आती है तो, करवट बदलते-बदलते आपकी रात कट जाती है लेकिन नींद पूरी नहीं होती और सुबह उठने के बाद अधूरी नींद होने के कारण आपको तरह तरह की स्वास्थ्य शिकायत होने लगती है। हालांकि रात में नींद न आने की समस्या को एक स्मूदी से काफी हद तक कम भी किया जा सकता है और आप एक बेहतरीन नींद ले सकते हैं।

अच्छी नींद आने के लिए आपको सोने से पहले एक स्मूदी बनानी होगी और उसे पीने से आपको रात में अच्छी नींद आ सकती है। तो चलिए बिना देर किए हम आपको इस खास स्मूदी के बारे में बताते हैं और साथ ही साथ इसको घर पर बनाने की विधि के बारे में भी आपको विस्तार से बताया जाएगा।

इस ड्रिंक को आप स्मूदी के रूप में पीने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं और इसे बनाने वाली सामग्री भी लॉकडाउन के दौरान आपको बड़ी आसानी से मिल जाएगी। इसे बनाना स्मूदी कहते हैं, जो आपको रात में अच्छी नींद दिला सकता है। इस स्मूदी को बनाने के लिए केला, बादाम और दूध का इस्तेमाल किया जाता है। इनमें नींद को बढ़ाने वाले हार्मोंस को सक्रिय करने का गुण पाया जाता है, जिसके कारण जब आप सोने से पहले इसे पीते हैं तो, यह नींद वाले हार्मोन को सक्रिय कर देता है और आपको जल्द ही नींद आने लगती है। वहीं एक बेहतरीन नींद पाने से ना केवल आप एक स्वस्थ क्वालिटी ऑफ लाइफ का एंजॉय कर सकते हैं बल्कि आप अपनी दिनचर्या में होने वाले काम को भी बिना थकावट महसूस किए हुए, बड़ी आसानी से पूरा कर सकते हैं। नीचे जानें कि आप इसे घर पर कैसे बना सकते हैं।

सामग्री – 1 गिलास के लिए
    4-6 बादाम
    एक केला
    1 कप दूध

बनाने की विधि
    सबसे पहले केले के छिलके को निकालकर उसे दो भागों में काट लें।
    अब जूसर जार में इसे डालते हुए ऊपर से बादाम और दूध भी मिलाएं।
    अब जूसर को करीब 5 मिनट तक चलाएं ताकि यह एक अच्छी स्मूदी बन सके।
    अब एक गिलास में इस स्मूदी को निकालकर आप इसका सेवन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *