सैम पित्रोदा के बयान पर माफी मांगें राहुल: शाह

नई दिल्ली        
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर तीखे हमले किए. शाह ने कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के बयान को लेकर कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया. अमित शाह ने कहा कि भारतीय वायु सेना पर संदेह करना सही नहीं है. इसके लिए राहुल गांधी को देश की जनता, सेना और शहीदों के परिवारों से माफी मांगनी चाहिए.

अमित शाह ने कहा, 'देश जब आम चुनाव की ओर तेजी से बढ़ रहा है और देश के मतदाताओं में राष्ट्र सुरक्षा का मुद्दा अहम बना हुआ है. ऐसे में कांग्रेस के विदेशी मामलों के प्रभारी रह चुके सैम पित्रोदा का बयान बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है.' अमित शाह ने सवाल किया कि देश को झकझोर कर रख देने वाले पुलवामा जैसे जघन्य हमले को क्या कांग्रेस पार्टी सामान्य घटना मानती है?

क्या घटनाओं का PAK से रिश्ता नहीं है?

सैम पित्रोदा के बयान पर बीजेपी अध्यक्ष शाह ने कहा, 'क्या कांग्रेस पार्टी मानती है कि जो आतंकवादी घटनाएं हुई हैं, उनका पाकिस्तान से संबंध नहीं है? बीजेपी अध्यक्ष सवाल करते हुए कहा कि आतंकी हमले का जवाब सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक से नहीं बल्कि बातचीत से देना चाहिए, क्या यही कांग्रेस पार्टी की आतंकवाद से निपटने की अधिकृत नीति है? भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आगे कहा कि देश में इस प्रकार के आतंकी हमले होते हैं, देश के नागरिक हताहत होते हैं, देश के जवान शहीद होते हैं और कांग्रेस पार्टी और उनके पदाधिकारी बातचीत का रास्ता सुझाते हैं.

अमित शाह ने कहा कि 7 मार्च को खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि एयर स्ट्राइक पर जो सवाल उठे हैं, उनका जवाब मिलना चाहिए. अमित शाह ने कहा कि भारतीय एयर फोर्स पर संदेह करना किसी भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए सही नहीं है. केंद्र में बीजेपी सरकार बनने के बाद आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाया गया और सरकार डटकर आतंकवाद के खात्मे के लिए खड़ी है.

बातचीत का नतीजा सबके सामने

प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाह ने कहा कि यूपीए शासन में देश भर में कई बम धमाके हुए और कांग्रेस ने अपनी नीति के तहत बातचीत का रास्ता अपनाया जिसका परिणाम सबके सामने है. इसका जवाब कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष को देश की जनता के सामने देना चाहिए. शाह ने आगे कहा, 'मोदी सरकार की कूटनीतिक सफलता का ही परिणाम है कि जब हमारे जवान सफल एयर स्ट्राइक करके वापस आए और पाकिस्तान ने दुनिया में कोहराम मचाना शुरू किया तो उस वक़्त भी पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी थी और पाकिस्तान अलग थलग पड़ा हुा था.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *