सैमसंग का फोल्डेबल फोन 20 फरवरी को हो सकता है लॉन्च, सामने आया विडियो टीजर

सैमसंग के फोल्डेबल फोन का इंतजार जल्द खत्म हो सकता है। सैमसंग के फोल्डेबल फोन का नाम Galaxy X, Galaxy F, Galaxy Fold या Galaxy Flex में से क्या होगा, इसका खुलासा 20 फरवरी को हो सका है। सैमसंग ने अपने ऑफिशल YouTube चैनल पर 27 सेकंड का एक विडियो टीजर पोस्ट किया है, जिसमें कहा गया है, 'मोबाइल का फ्यूचर 20 फरवरी 2019 को सामने आएगा।' इस छोटे विडियो टीजर में 'द फ्यूचर अनफोल्ड' शब्द फोल्डेड स्क्रीन एनिमेशंस के साथ आता है, जिससे इस बात की पुष्टि हो रही है कि सैमसंग 20 फरवरी को अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश करेगी।

सामने आएंगे फोल्डेबल फोन के डीटेल्स
विडियो में ज्यादा डीटेल्स नहीं हैं। सैमसंग 20 फरवरी को अपने Galaxy S10 सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है और इस इवेंट में फोल्डेबल फोन के डीटेल्स का खुलासा किया जा सकता है। Samsung ने पिछले साल नवंबर में अपनी डिवेलपर्स कॉन्फ्रेंस में अपने फोल्डिंग फोन के प्रोटोटाइप को फ्लैश किया था। पहले आई लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैमसंग के फोल्डेबल फोन में 7.3 इंच का मेन इंटरनल डिस्प्ले होगा। वहीं, इसमें 4.6 इंच का एक्सटर्नल स्क्रीन हो सकती है। फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप होने से जुड़ी रिपोर्ट आई है। यह फोन 8GB की रैम और 128GB के स्टोरेज के साथ आ सकता है। फोन में 6,000 mAh की बैटरी हो सकती है। वहीं, यह फोन ऐंड्रॉयड के स्पेशल वर्जन पर चलेगा।

फोल्डेबल फोन की इतनी हो सकती है कीमत
सैमसंग मोबाइल के चीफ डीजे को ने पहले कहा था कि कंपनी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन की कम से कम 10 लाख यूनिट्स का शिपमेंट करेगी। इसका मतलब है कि यह फोन दुनिया भर में उपलब्ध होगा। पहले आई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस स्मार्टफोन की कीमत करीब 1,770 डॉलर (करीब 1,30,000 रुपये) हो सकती है। खबरें हैं कि दूसरी कंपनियों के फोल्डेबल फोन से आगे रहने के लिए सैमसंग इस फोन को पहले पेश कर रही है। चीन की कंपनी Huawei 24 फरवरी को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपना फोल्डेबल फोन पेश कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *