सैमसंग और शाओमी के बीच कड़ी टक्कर Samsung Galaxy A2 Core Vs Redmi Go

भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में सैमसंग और शाओमी के बीच कड़ी टक्कर चल रही है। शाओमी के Redmi Go के बाद सैमसंग ने अपना Android Go स्मार्टफोन Galaxy A2 Core भारत में लॉन्च किया है। शाओमी के Redmi Go और सैमसंग Galaxy A2 Core में बेसिक इस्तेमाल के लिए लगभग एक जैसे स्पेसिफिकेशंस दिए गए हैं। अगर कीमत की बात करें तो Samsung Galaxy A2 Core, शाओमी के Redmi Go के मुकाबले 791 रुपये महंगा है। शाओमी के Redmi Go और सैमसंग Galaxy A2 Core दोनों ही स्मार्टफोन में Lite ऐप्स दिए गए हैं, जो कि स्लो इंटरनेट स्पीड और लो-इंड हार्डवेयर में बेहतर तरीके से काम करने के लिए ऑप्टिमाइज किए गए हैं। हम आपको बता रहे हैं कि इन दोनों स्मार्टफोन में कौन ज्यादा दमदार है।

डिस्प्ले और प्रोसेसर
सैमसंग Galaxy A2 Core में 5 इंच का LCD डिस्प्ले है, जिसका रेजॉलूशन 960 x 540 पिक्सल है। वहीं, शाओमी के Redmi Go में भी 5 इंच का LCD डिस्प्ले है, जिसका रेजॉलूशन 1280 x 720 पिक्सल है। अगर प्रोसेसर की बात करें तो सैमसंग Galaxy A2 Core में ऑक्टा-कोर सैमसंग Exynos 7870 प्रोसेसर है। जबकि शाओमी के Redmi Go में क्वॉड-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर है।

ऑपरेटिंग सिस्टम, रैम और स्टोरेज
सैमसंग Galaxy A2 Core में Android Pie (Go एडिशन) ऑपरेटिंग सिस्टम है। वहीं, शाओमी के Redmi Go में Android Oreo (Go edition) ऑपरेटिंग सिस्टम है। सैमसंग Galaxy A2 Core और Redmi Go दोनों ही स्मार्टफोन में 1GB की रैम है। अगर स्टोरेज की बात करें तो सैमसंग Galaxy A2 Core में 8GB का स्टोरेज है, जिसे 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। वहीं, शाओमी के Redmi Go में 8GB का स्टोरेज है, जिसे 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

रियर और फ्रंट कैमरा
सैमसंग Galaxy A2 Core में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जबकि Redmi Go में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। अगर सैमसंग Galaxy A2 Core के फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। शाओमी के Redmi Go में भी 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

बैटरी, कनेक्टिविटी और कीमत
सैमसंग Galaxy A2 Core स्मार्टफोन में 2,600 mAh की बैटरी है, जबकि शाओमी के Redmi Go में 3,000 mAh की बैटरी दी गई है। सैमसंग Galaxy A2 Core में ड्यूल-सिम 4G VoLTE कनेक्टिविटी है। वहीं, शाओमी के Redmi Go में ड्यूल-सिम 4G VoLTE कनेक्टिविटी दी गई है। शाओमी के Redmi Go स्मार्टफोन की कीमत 4,499 रुपये है। वहीं, सैमसंग के Galaxy A2 Core की कीमत 5,290 रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *