सेनेगल में पकड़ा गया डॉन रवि पुजारी का नाटक शुरू, खुद को बताया एंथनी फर्नांडिस

 मुंबई 
गैंगस्टर रवि पुजारी को भारत लाने में अभी और वक्त लग सकता है क्योंकि उसने सेनेगल की कोर्ट में एंथनी फर्नांडिस होने का दावा करते हुए अपील की है। सूत्रों का कहना है कि भारत आने से बचने के लिए पुजारी ने यह नया पैंतरा चला है। उसके वकील ने सेनेगल कोर्ट में अर्जी दाखिल कर दावा किया है कि वह रवि पुजारी नहीं बल्कि बुर्किना फासो का नागरिक एंथनी फर्नांडिस है।  

विदेश मंत्रालय ने सेनेगल प्रशासन को सौंपे कई साक्ष्य 
विदेश मंत्रालय से जुड़े सूत्रों ने हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, सेनेगल में भारतीय दूतावास ने पुजारी को वापस लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। दूतावास ने सेनेगल सरकार को उसके गैंग के कामकाज के साथ 13 रेड कॉर्नर नोटिस जैसे डिटेल्स स्थानीय प्रशासन से साझा किए हैं। इसके साथ ही उसके फर्जी पासपोर्ट को लेकर भी सेनेगल पुलिस को सौंपे गए हैं। सूत्रों का कहना है कि भारतीय दूतावास ने पुजारी की पहचान को साबित करने के लिए और पुख्ता सबूत सौंपने के लिए सेनेगल प्रशासन से थोड़ा वक्त और मांगा है। ' 

मुंबई और कर्नाटक पुलिस ने उसके परिवार के सदस्यों का डीएनए सैंपल लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। डीएनएस रिपोर्ट को प्राथमिक साक्ष्य के तौर पर सेनेगल भेजने की तैयारी पूरी कर ली गई है। सूत्रों ने बताया कि पुजारी की दो बहनें जयलक्ष्मी सालिन और नैना पुजारी दिल्ली में रहती हैं। पुजारी की पहचान साबित करने के लिए उसकी बहनों का डीएनए सैंपल लिया जाएगा। 

सूत्रों का कहना है कि पुजारी की पत्नी नैना और उसके तीन बड़े बच्चों के पास भी बुर्किना फासो का ही पासपोर्ट है। सूत्रों का कहना है कि सबूतों को इकट्ठा करने में अभी और वक्त लग सकता है, लेकिन उसके एंथनी फर्नांडिस होने के दावे पर हम ज्यादा चिंतित नहीं हैं। मामले का जानकारों ने बताया कि प्रत्यर्पण की प्रक्रिया में अमूमन थोड़ा वक्त लगता ही है। जिस देश में आरोपी शख्स की गिरफ्तारी होती है वहां की सरकार सभी पार्टियों को अपना पक्ष रखने का मौका देती है। 

सूत्रों का कहना है कि भारत सरकार पुजारी के प्रत्यर्पण को संभव बनाने के लिए कोई मौका नहीं छोड़ने जा रही है। पुजारी ने मुंबई और देश के कई इलाकों में कई बड़े बिजनसमैन के लिए बहुत खराब स्थितियां पैदा की थीं। फिल्म ऐक्टर्स और जूलर्स को भी उसने काफी परेशान किया था। दूसरी तरफ पुजारी के पकड़े जाने की खबर ने मुंबई से उसके कई सहयोगियों को बेचैन कर दिया है। इनमें से कुछ तो पुलिसकर्मी भी हैं और सूत्रों का कहना है कि उसके सभी कथित सहयोगी इन दिनों अपना फोन बंद किए हुए हैं। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *