सेना की फैक्ट्री में ‘चोरों’ की घुसपैठ! ट्रक में भरकर ले जाया जा रहा था मैटेरियल

जबलपुर 
जबलपुर में ऑर्डनेंस फैक्ट्री खमरिया की सुरक्षा में सेंध लग रहा है. सेना के लिए गोला बारूद बनाने वाली इस फैक्ट्री से माल चुराया जा रहा था. गोला बारूद बनाने में इस्तेमाल हुआ स्क्रैप ट्रक में लादकर ले जाया जा रहा था.

जबलपुर की ऑर्डनेंस फैक्ट्री खमरिया OFK फिर सुर्खि़यों में है. फैक्ट्री से बेशकीमती मटीरियल चुराने की कोशिश की जा रही थी, जो नाकाम कर दी गयी. फैक्ट्री में गोला बारूद बनाने में इस्तेमाल किया जाने वाला बेशकीमती माल चोरी कर बाहर ले जाया जा रहा था. ये सारा माल स्क्रैप के बीच छुपाकर 2 ट्रकों में ले जाया जा रहा था. स्क्रैप नीलामी के लिए फैक्ट्री से भेजा जा रहा था. उसी के बीच करीब 20 किलो तांबा छुपा कर रखा गया था.

फैक्ट्री के गेट पर जैसे ही ट्रक की तलाशी ली गयी, ये चोरी पकड़ी गयी. दोनों ट्रकों को फौरन रोक कर उनके चारों और कड़ा पहरा बैठा दिया गया. दोनों ट्रको को फैक्ट्री के अंदर कड़ी सुरक्षा में रखा गया है. फैक्ट्री और सेना के अधिकारी इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.

स्क्रैप खरीदने की आड़ में ये चोरी हो रही थी. इसमें ऑर्डनेंस फैक्ट्री के स्टाफ और DSC के जवानों की मिली भगत की आशंका है. इनके तार किसी संगठित गिरोह से जुड़े हो सकते हैं. चोरी पकड़ में आने के बाद फैक्ट्री में सुरक्षा और बढ़ा दी गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *