सेक्स एजुकेशन के नाम पर पॉर्नाग्रफी देख रहे यंग लड़के-लड़की: रिचा चड्ढा

बॉलिवुड अभिनेत्री रिचा चड्ढा दमदार अभिनय के अलावा अपने बेबाक बयानों को लेकर भी खूब चर्चा में रहती हैं। आज मुंबई में उनकी रिलीज़ के लिए तैयार फिल्म 'सेक्शन 375' का ट्रेलर लॉन्च हुआ। इस खास मौके पर वह अपने साथी कलाकार अक्षय खन्ना, मीरा चोपड़ा और राहुल भट्ट के साथ पहुंची। 'सेक्शन 375' रेप के गंभीर मुद्दे पर बात करती है। ऐसे में इस मौके पर अधिकतर बातचीत यौन शोषण और सेक्स एजुकेशन को लेकर की गई।

यंग बच्चों के लिए सेक्स एजुकेशन की जरूरत पर बात करते हुए रिचा ने कहा, 'मुझे लगता है सेक्स एजुकेशन अपने आप में बहुत ही जरूरी चीज है। जबसे यह इंटरनेट डेटा फ्री और सस्ता हुआ है, तबसे नाबालिक लड़कों द्वारा रेप करने के बाद विडियो पोस्ट किए जानें की कई घटनाएं सामने आई हैं। इन दिनों पॉर्न साइट पर रेप के विडियो बेहद पॉप्युलर हैं। अब चूंकि सेक्स की शिक्षा नहीं है इस वजह से यंग लड़के-लड़की पॉर्नाग्रफी देख रहे हैं।'

रिचा आगे कहती हैं, 'सेक्स एजुकेशन का यह तरीका बहुत तेजी से दुनिया भर में फैल रहा है। सेक्स एजुकेशन पर डिस्कशन जरूरी है। यदि आप अपने बच्चों के साथ सेक्स एजुकेशन के बारे में बात करने में सहज नहीं हैं तो स्कूल में बात कीजिए। मेरे स्कूल में सेक्स एजुकेशन था। यह रेप और यौन शोषण की घटनाएं सेक्स एजुकेशन की कमी की वजह से ज्यादा होती हैं, एजुकेशन के बाद लोगों की मानसिकता बदलती है।'

फिल्म 'सेक्शन 375' का ट्रेलर देखकर जाहिर है कि यह कोर्टरूम ड्रामा है, जो काफी इंट्रेस्टिंग दिख रहा है। 'क्या एक झूठ सारे सच को बर्बाद कर सकता है?' यह एक सवाल ट्रेलर से सामने निकलकर आता है, जिसमें रिचा प्रॉसिक्‍यूटर के तौर पर विक्‍टिम के लिए लड़ती नजर आती हैं। वहीं, अक्षय खन्‍ना आरोपी की वकालत करते दिखते हैं। पीड़‍िता के किरदार में मीरा चोपड़ा हैं, जबकि आरोपी का रोल राहुल भट्ट प्‍ले कर रहे हैं।

3 मिनट के ट्रेलर में कुछ ऐसे विजुअल्‍स और डायलॉग्‍स हैं जो कि सिस्‍टम को लेकर नाराजगी भी बयां करते हैं। बता दें, डायरेक्‍टर अजय बहल की यह फिल्‍म 13 सितंबर 2019 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इसी दिन आयुष्‍मान खुराना, नुसरत बरूचा और मनजोत सिंह स्टारर फिल्‍म 'ड्रीम गर्ल' भी रिलीज हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *