सूरत का वो दर्दनाक मंजर जब आग की लपटों से घिर गए मासूम बच्चे

सूरत 
गुजरात के सूरत में दिल दहला देने वाला मंजर सामने आया, जब तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में अचानक आग लग गई और वहां चल रहे इंस्टीट्यूट के मासूम बच्चे मौत को अपने सामने देख रहे थे, जहां मौजूद लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. इस हादसे में 19 छात्रों की मौत हो गई है और कई घायल हो गए. हादसे का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. इसका वीडियो दिल दहला देने वाला है, जिसमें चारों तरफ धुआं-धुआं देखकर बच्चे चौथी मंजिल से छलांग लगाने को तैयार हो गए. हालात कुछ ऐसे थे कि वहां मौजूद लोगों के हर तरफ मौत खड़ी थी.

बिल्डिंग में थे कई इन्स्टीट्यूट

सूरत स्थित तक्षशिला कॉम्प्लेक्स सरथाना इलाके में है. जिस वक्त यह घटना हुई बिल्डिंग में 40 छात्र मौजूद थे. मरने वाले छात्र बिल्डिंग के अदंर अलग-अलग इन्स्टीट्यूट में चलने वाली क्लास के लिए आए हुए थे. इस बिल्डिंग में प्री-स्कूल से लेकर कई इन्स्टीट्यूशन हैं, जोकि एक कमर्शियल बिल्डिंग है.

8 से 15 साल के बच्चों की थी ट्यूशन क्लास

इस बिल्डिंग के दूसरे फ्लोर पर क्रैटो इंस्टीट्यूट ऑफ डिज़ाइनिंग फॉर फैशन, ज्वैलरी एंड इंटीरियर था और तीसरे फ्लोर पर अलोहा किड्स ट्यूशन क्लास फॉर स्मॉल किड्स था. जो 8 से 15 साल के बच्चों के लिए था. वहीं चौथे फ्लोर पर एक मैजिक जिम था. आग बिल्डिंग में आने जाने के लिए बनाई गई सीढ़ियों के पास लगी थी, आग की खबर मिलते ही अंदर मौजूद लोग नीचे उतरने लगे लेकिन नीचे भयंकर आग देख कर लोग चौथे फ्लोर की तरफ भागे. जहां एक तो फाइबर का शेड था और अंदर जिम के लिए  रब्बर का मैट और टायर था जिसकी वजह से आग फैलती गई और बच्चे आग का शिकार हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *