सिंधिया को ग्वालियर से चुनाव लड़ाने की फिर उठी मांग

ग्वालियर
लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा भले ही अभी नहीं हुई हो लेकिन पार्टी कार्यकर्ता अपनी पसंद और डिमांड अपने वरिष्ठ नेताओं के सामने बताने लगे हैं। ऐसी ही एक मांग रविवार को ग्वालियर में  उठी। स्थानीय कांग्रेस कार्यालय आये प्रदेश के वन एवं जिले के प्रभारी मंत्री उमंग सिंघार के सामने पार्टी कार्यकर्ताओं ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को ग्वालियर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने की मांग रखी। 

जिले के प्रभारी मंत्री बनने के बाद पहली बार ग्वालियर आये उमंग सिंघार ने पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी कोशिश पार्टी को और ज्यादा मजबूती देना है, ताकि पार्टी आने वाले दिनों में अच्छा प्रदर्शन कर सके। उनका इशारा आने वाले लोकसभा चुनाव की ओर था। जिला कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर वे शिंदे की छावनी स्थित पार्टी मुख्यालय पहुंचे। कांग्रेस कार्यकर्ताओ और विभिन्न प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों ने स्वागत किया। पूर्व विधायक रामवरण सिंह गुर्जर ने स्वागत समारोह के दौरान एक प्रस्ताव भी प्रभारी मंत्री और कांग्रेस पदाधिकारियों के सामने रखा। जिसमें शिवपुरी-गुना सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को ग्वालियर से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ाने की मांग की गई। इससे पहले कांग्रेस के जिला अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा ने कहा कि जब से सिंधिया ने ग्वालियर सीट छोड़ी है तब से विकास की गति यहां काफी धीमी हो गई है। 

इसलिए ग्वालियर को देश के मुख्य पटल पर लाने के लिए सिंधिया का ग्वालियर से चुनाव लड़ना जरूरी है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बातचीत के बाद प्रभारी मंत्री उमंग सिंघार ने कहा कि सिंधिया ग्वालियर से चुनाव लड़े ऐसी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की अपेक्षा है लेकिन आखिर में फैसला उन्हें ही लेना है। इसके साथ उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में जिले के पर्यवेक्षक के साथ बैठक कर उक्त मांग से अवगत करा देंगे और स्थानीय कार्यकर्ताओं की भावनाओं से आलाकमान को अवगत कराने का प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *