सिंथेटिक दूध : सांची दूध और सौरभ दूध प्लांट पर कलेक्टर ने करवाया औचक निरीक्षण

भोपाल
मुरैना में सिंथेटिक दूध बनाने का खुलासा होने के बाद राजधानी में भी दूध और पनीर का कारोबार करने वाले प्रतिष्ठानों पर प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है। सोमवार को सुबह आठ बजे से कलेक्टर तरुण पिथोड़े के निर्देश पर प्रशासन, पुलिस और खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की संयुक्त टीम ने कई जगह औचक निरीक्षण किया।

संयुक्त टीम ने हबीबगंज स्थित सांची दूध डेयरी के प्लांट और सौरभ दूध फैक्ट्री पर भी जाकर जांच की। यहां पर दूध के पैकेट आठ नामों से बेचे जा रहे हैं। इन सभी की सैंपलिंग हो रही है। यह जांच कार्रवाई एसडीएम राजकुमार खत्री, तहसीलदार चंद्रशेखर श्रीवास्तव, मनोज श्रीवास्तव सहित कई अफसरों की अगुवाई में की गई। टीम ने एमपी नगर, जहांगीराबाद, कोलार रोड और गोविंदपुरा स्थित दूध बनाने फैक्ट्री में जाकर जांच की।
 
दो दिन पहले भी खाद्य एवं औषधि विभाग के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा कार्रवाई की गई थी। देर शाम जांच टीमों ने अशोका गार्डन, जहांगीराबाद और रायसेन रोड पर कार्रवाई करते हुए दूध और पनीर के पांच लीगल नमूने लिए थे। खाद्य सुरक्षा अधिकारी अरूणेश पटेल के नेतृत्व में अशोका गार्डन स्थित न्यू पंजाब डेरी, रायसेन रोड स्थित दशमेश डेयरी पर जाकर सैंपल लिए थे। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवेन्द्र वर्मा के नेतृत्व में जाहंगीराबाद स्थित अग्रवाल डेरी पर छापामार कार्रवाई की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *