सावधान! शनिवार को हल्की बारिश के साथ रविवार हो सकता है सीजन का सबसे ठंडा दिन

 
नई दिल्ली 

राजधानी में शनिवार और रविवार को हवाओं के झौंके के साथ हल्की बारिश हो सकती है, जिसके बाद अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। यह संभावना मौसम विभाग ने जताई है। शनिवार को हल्की बारिश के बाद रविवार को सीजन का सबसे ठंडा दिन भी हो सकता है। इसके बाद घना कोहरा भी दिल्ली वालों की परेशानी बढ़ा सकता है। 

शुक्रवार को सीजन का सबसे कम अधिकतम तापमान दर्ज किया गया, जो 18.4 डिग्री सेल्सियस था। जो सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस कम है, इसके साथ ही कुछ जगहों पर काफी कोहरा भी देखा गया। 

मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि शुक्रवार को विजिबिलिटी 200 मीटर से भी कम दर्ज की गई, हालांकि शनिवार को बेहद कम कोहरे की उम्मीद की जा रही है। मौसम विभाग के बीपी यादव ने बताया, 'शनिवार को विजिबिलिटी काफी बेहतर हो सकती है और शाम या रात तक हल्की बारिश भी हो सकती है। पश्चिमी डिस्टरबेंस की वजह से उत्तर भारत में कई जगहों पर बारिश हो सकती है।' मौसम विभाग का कहना है कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से रविवार को सीजन का सबसे अधिक ठंडा दिन होने की संभावना है। 

स्काईमेट के अनुसार, वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से पंजाब और हरियाणा पर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। इसकी वजह से हल्की बारिश की वजह से 6 और 7 जनवरी को प्रदूषण कम होने की संभावना है। लेकिन अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की कमी आ सकती है। 7 जनवरी को मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा और हवाएं फिर नॉर्थ से आने लगेंगी, जिनकी वजह से न्यूनतम तापमान में कमी आएगी और दिल्ली को एक बार फिर शीत लहर का प्रकोप झेलना पड़ सकता है। इसके अलावा बारिश थमने के बाद 7 और 8 जनवरी को घना कोहरा भी दिल्ली वालों की परेशानी बढ़ा सकता है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *