साल के पहले दिन घर लाएं ये सामान, हर महीने मिलेंगे Surprise

आज से 2019 का आगाज हो गया है। ऐसा माना जाता है कि अगर नववर्ष की शुरूआत खुशी और उत्साह से की जाए तो पूरा वर्ष उसी उत्साह और खुशी के साथ बीतता है। आओ, पुराने साल के साथ उन पुरानी यादों को अलविदा कहें जिन्हें हम याद नहीं करना चाहते और बीते वर्ष की मीठी यादों को सहेज कर आने वाले साल को बेहतर बनाने की कोशिश करें। तो शुरुआत करते हैं घर के सामान से, वास्तु शास्त्रियों के अनुसार घर जो भी चीज़े होती हैं, उनका सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव होता है। साल के पहले दिन घर लाएं ये सामान, हर महीने मिलेंगे सरप्राइज।

सबसे पहले अपने लिए पेन खरीदें और उस से ही हस्ताक्षर करें विशेषकर पैसों से संबंधित लेन-देन करते वक्त, इससे लक्ष्मी कृपा बनी रहेगी।

धातु की कोई चीज़ खरीदें उसे बैडरूम के प्रवेश द्वार के सामने वाली दीवार के बाएं कोने पर लटकाकर रखें। वास्तुशास्त्र के अनुसार यह स्थान भाग्य और संपत्ति का क्षेत्र होता है।

धन की कमी दूर करने के लिए आज अनार का पेड़ अवश्य लगाएं।

स्फटिक से बना हुआ श्री यंत्र घर और वर्क प्लेस के लिए खरीद कर लाएं और उसे स्थापित करें।

मां लक्ष्मी का ऐसा चित्र खरीदें, जिस पर वह कमल पर बैठी हों। इसे तिजोरी के दरवाजे पर लगाने से घर में धन की वृद्धि होती है।

वैसे तो हर हिंदू के घर पर तुलसी का पौधा जरूर होता है। अगर आपके घर पर नहीं है तो आज ही खरीद लाएं। इसे घर के मुख्य द्वार पर रखें। सुबह उसमें जल अर्पित करें तथा शाम को दीपक जलाएं। पूर्व या उत्तर दिशा में तुलसी का पौधा लगाने से घर के सदस्यों में आत्मविश्वास बढ़ता है। घर की छत पर तुलसी का पौधा रखने से बिजली गिरने का भय नहीं रहता। घर में किसी भी प्रकार के वास्तु दोष से बचने के लिए पांच तुलसी के पौधे लगाएं तथा उनकी नियमित सेवा करें।

घर में जितनी भी ख़राब चीजें हो जैसे घड़ी, कैलकुलेटर, प्रेस, बिजली से चलने वाला सामान आदि इन्हें बनवा लें या कबाड़ में दे दें।

घर में कभी भी कांटे वाले और दूध वाले पेड़-पौधे न लगाएं। जहां पर पैसे रखते हैं वहां पर सुगंधित चीज़े, इत्र, परफ्यूम आदि नहीं रखने चाहिए।

फटे-पुराने जूते-मौजे, छाते, अंडर गारमेंट्स आदि जितनी जल्दी हो सके घर से बाहर फैंक दें अन्यथा घर में सकारात्मक ऊर्जा का हमेशा अभाव रहेगा और व्यर्थ की परेशानियां घेरे रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *