साल का पहला चंदग्रहण इन राशियों के लिए कष्‍टदायी, जानें किस पर क्‍या असर

साल का पहला चंद्रग्रहण सोमवार 21 जनवरी, 2019 को सुबह 09.04 बजे से लेकर 12.21 बजे तक के मध्य घटित होगा। भारत में यह ग्रहण दृष्टिगोचर नहीं होगा, बल्कि अमेरिका और यूरोप के कुछ शहरों में नजर आएगा। राजनीतिक रूप से यह ग्रहण अजीबोगरीब फैसलों से दुनिया को चौंका सकता है। भारत में सत्तारूढ़ दल को उपचुनाव में आंशिक लाभ और बाद में हानि हो सकती है। आर्थिक स्थिति पर यह ग्रहण अच्छा असर नहीं डालेगा। ग्रहण का राशियों और देश दुनिया पर प्रभाव के बारे में विस्तार से जानिए सद्गुरु स्वामी आनंदजी से…

नेताओं और नामचीन लोगों की सेहत पर असर
किसी बड़े व्यक्ति से जुड़ी अजीब या बुरी खबर बेचैन करेगी। राजनेताओं और नामचीन लोगों की सेहत खराब होगी। बड़े कारोबारियों की चूलें हिलेंगी। किसी नामचीन शख़्स की मिट्टी पलीत होगी। मंगल कार्य और उत्सव में वृद्धि होगी। बेवजह मन उदास होगा। चांदी के भाव में कुछ उतार और फिर चढ़ाव के बाद सहसा उछाल आएगा। आइए जानते हैं सभी राशियों में होगा इसका क्‍या असर…

मेष: वाहन से कष्ट संभव
भाग्योदय होगा। धन का लाभ और खर्च दोनों होंगे। पराक्रम से लाभ होगा। देह के निचले भाग में कष्ट सम्भव है। संपत्ति और वाहन से कष्ट संभव। जीवनसाथी से उलझन से बचें अन्यथा मन ख़राब होगा। काम और शिक्षा का बोझ बेचैन करेगा।

वृष: आलस्य में वृद्धि होगी
आर्थिक स्थिति सुधरेगी। देह में कष्ट संभव है। शरीर के निचले भाग में ज़्यादा समस्या हो सकती है। आलस्य में वृद्धि होगी। परिजनों व मित्रों से तनाव या चिन्ता। निवेश में जोखिम न लें। किसी व्यक्ति से तनाव प्राप्त होगा।

मिथुन : प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी
दांपत्य जीवन में अनावश्यक कहासुनी से मन उदास होगा। व्यक्तित्व में विकास होगा। प्रतिष्ठा में आश्चर्यजनक रूप से वृद्धि होगी। सफ़र से सफलता व थकान दोनों मिलेगी। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें। डायबीटीज के रोगियों को परेशानी हो सकती है।

कर्क : देह के निचले भाग में कष्ट होगा
किस्मत चमकेगी। ज्ञान का विकास होगा। बेचैनी बढ़ेगी। मांसपेशियों और जोड़ों के दर्द के साथ देह के निचले भाग में कष्ट होगा। वाणी प्रखर होगी। किसी की सलाह से लाभ होगा। किसी से अनावश्यक विवाद संभव है।

सिंह : सेहत का ध्यान रखें
आर्थिक स्थिति सबल होगी। बौद्धिक क्षमता का विस्तार होगा। भावुकता में इज़ाफ़ा होगा। वाणी पर संयम रखें। नए वाहन की संभावना है। सेहत का ध्यान रखें। परिवार में मंगल कार्य संपन्न होगा।

कन्या : मन उदास रहेगा
अर्थ लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ मुठभेड़ से बचें। अनावश्यक टीका टिप्पणी से तनाव। श्वांस फेफड़े और ह्रदय की समस्या में इजाफा होगा। मन उदास रहेगा। कृत्रिम भय की स्थिति बनेगी। संपर्कों से लाभ संभव है।

तुला : श्रम और साहस से लाभ
विजय होगी। विरोधी मुंह की खाएंगे। धन का लाभ और अनावश्यक खर्च दोनों होगा। श्रम और साहस से लाभ। ह्रदय और फेफड़े की समस्या सर उठाएगी। सम्मान बढ़ेगा। बहस से बचें।

वृश्चिक : भाग दौड़ से थकान
नसीब चमकेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा हानि संभव। कड़वे वचन क्षति पहुंचाएंगे। मीठी वाणी और साहस से लाभ। रुका धन प्राप्त होने की संभावना। ज्ञान का विस्तार होगा। भाग दौड़ से थकान होगी।

धनु : उलझन में वृद्धि होगी
उत्तेजना और क्रोध पर क़ाबू रखें। मीठी वाणी का प्रयोग करें। वक़्त पर फ़ैसले हो सकते हैं। जीवनसाथी से अनावश्यक कटुता और कष्ट संभव। मानसिक दबाव बढ़ेगा। गुप्त शत्रुओं से हानि हो सकती है। संयम और धैर्य से लाभ होगा।

मकर : वाद विवाद से बचें
श्रम से लाभ होगा। मांसपेशियों और जोड़ों में कष्ट हो सकता है। जीवनसाथी व परिजनों से वादविवाद संभव। अंतर्मन उदास रहेगा। अनावश्यक खर्च से मन खिन्न रहेगा। किसी की सलाह काम आएगी। वाद विवाद से बचें।

कुंभ : जेब भारी होगी
प्रतिष्ठा बढ़ेगी। शत्रु पराभूत होंगे। जेब भारी होगी। शारीरिक कष्ट में वृद्धि हो सकती है। जीवनसाथी व परिजनों से मानसिक कष्ट हो सकता है। कड़वे बोल मुसीबत में डाल सकते हैं। मीठी वाणी से लाभ होगा।

मीन : मान प्रतिष्ठा को लेकर सचेत रहें
आर्थिक स्थिति सबल होगी। अंतर्मन बेचैन रहेगा। जीवनसाथी के परिजनों से तनाव मिलेगा। ग़ुस्से से नुक़सान हो सकता है। मान प्रतिष्ठा को लेकर सचेत रहें। अन्यथा उस पर बट्टा लग सकता है। आंख बंद कर लेने से समस्या नहीं सुलझेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *