साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने चुनाव नतीजे आने के पहले की सूर्य पूजा

भोपाल 
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से बीजेपी की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने गुरुवार को अपने आवास पर भगवान सूर्य की पूजा की. साध्वी तीन दिन से मौन व्रत पर हैं. वह चुनाव के नतीजे वाले दिन यानी 23 मई को ही मौन व्रत खोलने वाली हैं. उल्लेखनीय है कि मालेगांव विस्फोट मामले में अभियुक्त रहीं साध्वी प्रज्ञा अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रही हैं. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की करीबी  साध्वी प्रज्ञा को बीजेपी कांग्रेस के हिंदू आतंकवाद वाले बयान का जवाब बताती है.

कट्टर हिंदूवादी छवि वाली नेता साध्वी प्रज्ञा मालेगांव विस्फोट मामले में 9 साल जेल में रही हैं और फिलहाल जमानत पर है. महाराष्ट्र के एटीएस प्रमुख 26/11 के मुंबई आतंकी हमले में शहीद पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे की मौत की वजह अपना शाप बताने वाली साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने हाल में नाथूराम गोडसे को देशभक्त करार देकर राष्ट्रीय स्तर पर तीखी आलोचना झेल चुकीं हैं. यहां तक कि उनके इस बयान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी खासे नाराज थे. बाद में साध्वी प्रज्ञा ने इस बयान के लिए माफी मांग ली थी.

साध्वी प्रज्ञा के मौन व्रत को आत्मशुद्धि की प्रक्रिया की रूम में देखा जा रहा है. तीन दिन से साध्वी मौन व्रत पर हैं. भगवान सूर्य की पूजा से व्यक्ति के मन से अहंकार और क्रोध दूर होता है. भगवान भुवन भास्कर की अराधना कपट और बुरे विचारों को दूर करती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *